पीएससी परीक्षा में चूक, सरोजिनी नायडू स्कूल में था सेंटर कॉलेज में दी परीक्षा

घड़ी, बेल्ट और जूते की चैंकिग में रोल नंबर देखना भूले
सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा आज राज्य सेवा परीक्षा (पीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा में सख्त चैकिंग व्यवस्था के बाद भी राजधानी भोपाल के सरोजिनी नायडू सरकारी गल्र्स कॉलेज (नूतन) में बड़ी चूक सामने आई है। पीएससी की परीक्षा देने आए शेखर शर्मा (रोल नं. 266369) को शिवाजी नगर स्थिति सरोजनी नायडू स्कूल परीक्षा सेंटर मिला था, लेकिन परीक्षार्थी नूतन कॉलेज पहुंच गया। यहां भी परीक्षार्थी का रोल नंबर चैक किए बगैर उसे परीक्षा हॉल में जाने दिया गया। परीक्षा शुरू होने के करीब डेढ़ घंटे बाद यह पता चला सका कि परीक्षार्थी गलत परीक्षा केंद्र पर आ गया है। जिसका रोल नंबर भी यहां नहीं है।
इसकी सूचना लोक सेवा आयोग एवं कलेक्टर को दी गई। इसमें पर परीक्षार्थी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पूरी परीक्षा कॉलेज में ही देना का निर्णय लिया गया। परीक्षा के लिए भोपाल संभाग में 56 केंद्र और प्रदेश भर से 6 6 0 केंद्र बनाए गए हैं। पहला पेपर सामान्य अध्ययन का सम सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक था। दूसरा पेपर सामान्य अभिरूचि परीक्षण का समय दोपहर 2:15 से 4:15 बजे तक रहेगा। इस परीक्षा में प्रदेश भर से करीब 2 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए।
आभूषण और बेल्ट, घड़ी करते रहे चैक
परीक्षा के दौरान छात्रों से सख्त चैकिंग से गुजरना पड़ा। परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले छात्रों के जूते, बेल्ट और घड़ी बाहर ही रखवा लिए गए, वहीं छात्राओं द्वारा पहने गए सिर,नाक, कान, गला, हाथ, पैर में बांधे जाने वाले आभूषण के साथ-साथ कलाई में बांधे जाने वाले रक्षासूत्र की भी परीक्षण सूक्ष्मता से करने के बाद ही उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया दिया।
स्कूल और कॉलेज का नाम एक जैसा होने के कारण चूक हुई है। परीक्षार्थी के भविष्य को देखते हुए उसे परीक्षा से नहीं रोका गया। इसके सूचना लोक सेवा आयोग की टीम एवं कलेक्टर को दे दी गई है।
> मंजूला शर्मा, प्राचार्य,
सरोजिनी नायडू सरकारी गल्र्स कॉलेज


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें