‘मेरे बच्चे मेरे साथ बैठकर ‘कॉमेडी हाई स्कूल देख सकते हैं यह एक साफ-सुथरा कॉमेडी शो है: राम कपूर

टेलीविजन के सबसे बड़े सितारों में से एक राम कपूर पहली बार कॉमेडी में हाथ आजमाने जा रहे हैं। वह डिस्कवरी जीत के नए नॉन-फिक्शन शो ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ में नजर आएंगे। एक खास मुलाकात के दौरान इस टैलेंटेड एक्टर ने हमें बताया कि उन्होंने कॉमेडी में अपनी शुरुआत करने के लिए ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ जैसे शो को ही क्यों चुना…

आपके नए कॉमेडी शो ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ के बारे में कुछ बताएं ?

कॉमेडी हाई स्कूल हमारे समाज, संस्कृति, शिक्षा और ताजा घटनाक्रमों पर एक हल्का-फुल्का नजरिया है, जिसे एक क्लासरूम के माध्यम से पेश किया जाएगा। यह एक साफ-सुथरा कॉमेडी शो है, जिसमें थीम पर आधारित एपिसोड्स होंगे। स्कूल में अलग-अलग विषयों के टीचर्स भी होंगे जैसे इंग्लिश, हिंदी और पर्सनालिटी डेवलपमेंट। साथ ही एक अनुशासन प्रिंसिपल भी होंगे और एक सिद्धांतवादी ट्रस्टी भी होगा। ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ में हर हफ्ते मशहूर सेलिब्रिटी अलग-अलग अवतारों में स्कूल में पहुंचेंगे।

आपने डिस्कवरी जीत के शो ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ को ही क्यों चुना?

कॉमेडी एक बहुत मुश्किल कला है। लोगों को हंसाना बहुत कठिन काम है। मैंने इसी वजह से यह शो चुना क्योंकि मैं खुद को एक एक्टर के रूप में चुनौती देना चाहता था। जैसे ही मैंने यह प्लॉट सुना, मैंने ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ के लिए अपनी सहमति दे दी। यह बहुत फनी शो है और इसमें ऐसी स्थितियां पैदा होती हैं जो खुद-ब-खुद हंसी पैदा कर देती हैं।

‘कॉमेडी हाई स्कूल’ में अपने रोल के बारे में बताएं ?

मैं इसमें स्कूल के प्रिंसिपल का रोल कर रहा हूं। इसकी कहानी मेरे किरदार के इर्द-गिर्द घूमती हैं जिसमें कुछ क्रेजी स्टाफ और विद्यार्थी हैं। हर एपिसोड में उनकी समस्याएं हल करने के लिए एक सेलिब्रिटी को बुलाया जाएगा और वे भी इस पागलपन का हिस्सा बन जाएंगे।

अपने इससे पहले छोटे पर्दे पर पहले कॉमेडी में हाथ क्यों नहीं आजमाए?

हालांकि मुझे कॉमेडी शोज पहले भी ऑफर किए गए थे लेकिन मैं उन्हें करने में सहज महसूस नहीं कर रहा था। इस शो में मैं ना सिर्फ प्रोड्यूसर और लेखकों की क्रिएटिव टीम के साथ सहज हूं, जिनके साथ मेरा लंबे समय से रिश्ता रहा है, बल्कि यह एक साफ-सुथरा कॉमेडी शो भी है। मेरे बच्चे इसे मेरे साथ बैठकर देख सकते हैं। इसमें कोई दोहरे अर्थ वाले शब्द नहीं है और ना ही गंदे जोक्स हैं। इसमें बहुत सारा पागलपन है और स्वस्थ हास्य के साथ जोरदार चुटकुले हैं।

चूंकि यह एक नया चैनल है, तो क्या आपने यह प्रोजेक्ट करने से पहले दोबारा नहीं सोचा?

डिस्कवरी जीत भले ही एक नया चैनल है लेकिन मैं इसका डिस्कवरी चैनल देखते हुए ही बड़ा हुआ हूं। मुझे डिस्कवरी जीत की प्रोग्रामिंग विचारधारा पसंद आई क्योंकि वे सही मायनों में अलग तरह के प्रोग्राम बनाना चाहते हैं, जो कि इंडस्ट्री के लिए अच्छा है। मैं इस ब्रांड का हिस्सा बनना चाहता था। यह एक मनोरंजन चैनल है जो अलग है और यही खूबी मुझे बहुत भाती है।

क्या आपने इस शो की शूटिंग शुरू कर दी है

जी हां, मैंने पहले ही कुछ एपिसोड की शूटिंग खत्म कर दी है। हमने पहला एपिसोड सलमान खान के साथ शूट किया और हमने अलग-अलग क्षेत्र की सेलेब्रिटीज के साथ भी शूटिंग की, जिसमें स्वामी रामदेव, सनी लियोन, अनु मलिक और बाबा सहगल जैसी हस्तियां शामिल हैं।

कॉमेडी हाईस्कूल के पहले एपिसोड के लिए सलमान खान के साथ शूटिंग करने के क्या अनुभव रहे?

सलमान खान के साथ ‘कॉमेडी हाई स्कूल’ के पहले एपिसोड की शूटिंग करना शानदार अनुभव रहा। मैं बीते 25-30 वर्षों से उनके दोनों भाइयों – अरबाज और सोहेल को जानता हूं लेकिन सलमान से मैं पहली बार मिला था। उन्होंने हमें सेट पर खूब हंसाया और हम सभी उनके साथ बहुत कम्फर्टेबल थे।

आप इस शो में स्कूल प्रिंसिपल के रोल में नजर आएंगे। क्या आप अपने स्कूल लाइफ की कोई याद शेयर करना चाहेंगे?

मेरी एक गर्लफ्रेंड थी जो एक दूसरे स्कूल में पढ़ती थी। उसका स्कूल मेरे स्कूल से काफी दूर था। एक बार मैं उससे मिलना चाहता था लेकिन मुझे डर लग रहा था। इसलिए मैंने सारी क्लास से कहा कि सभी लोग मेरे साथ रात में चलें। वह बहुत पागलपन वाला वक्त था और हम सब लगभग पकड़े ही गए थे। मेरे एक दोस्त का चश्मा गुम हो गया था और फिर उसे वापस लाने के लिए हमें दोबारा वहां लौटना पड़ा। हमने जमकर मस्ती की थी।

-अपने को-स्टार्स के साथ काम करने के क्या अनुभव रहे?

इस शो में काम करते हुए बहुत शानदार अनुभव हुआ। हमने सेट पर बेहतरीन वक्त गुजारा और हम सभी ने मिल-जुलकर काम किया। आम तौर पर कॉमेडी शो आपके आसपास का वातावरण बेहद पॉजिटिव बना देते हैं। जिस स्थिति और जिन लाइंस के साथ हम शूटिंग कर रहे थे, उससे हमारा मूड भी बढिय़ा बना रहा और हम सभी ने हंसते और जोक्स करते हुए काम पूरा किया।

– इस शो से आपकी क्या अपेक्षाएं हैं?

मुझे यकीन है कि यह शो सफल होगा क्योंकि इसका एक कांसेप्ट अनूठा है। इसके सारे किरदार जाने-पहचाने से लगते हैं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को हमारा यह प्रयास पसंद आएगा।

देखना ना भूलें ‘कॉमेडी हाई स्कूल’, शुरू हो रहा है 17 फरवरी 2018 से रात 9 बजे सिर्फ डिस्कवरी जीत पर।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें