भारत-पाक दुश्मनी के बीच खिला प्रेम का फूल

नई दिल्ली ॥ एजेंसी
भारत-पाक के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है और सीमा पर सीजफायर उल्लंघन और जवाबी कार्रवाई में दोनों ओर के सैनिक शहीद हो रहे हैं। दोनों देशों की दुश्मनी के दरम्यान लोगों में प्यार-मोहब्बत की खबरें दिल को सुकून देती हैं। एक पाकिस्तानी युवक गुलजार को दिल्ली की लड़की से प्रेम हो गया और दोनों ने विवाह कर लिया।
लड़की के पिता ने उस पर दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करा रखा है, लेकिन साकेत जिला अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश समीर वाजपेयी ने युवक को अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका पर जिरह में अधिवक्ता अनीस मोहम्मद ने कहा कि उनके मुव्वकिल ने बालिग लड़की से उसकी सहमति से प्रेम विवाह किया था।
भारत में वर्क परमिट पर 2012 से रह रहा है आरोपी
लड़की बालिग नहीं होती तो शादी नहीं हो सकती थी और पाक उच्चायोग 10 सितंबर 2014 को शादी के पंजीकरण के लिए एनओसी नहीं देता। इसके बाद उसने 19 सितंबर 2014 को शादी का पंजीकरण कराया था। बता दें कि गुलजार पाकिस्तान के सांगर जिले का रहने वाला है और 2012 से वर्क परमिट पर भारत में रह रहा है। उसने 22 फरवरी 2014 को फतेहपुर बेरी निवासी लड़की से राजेंद्र नगर स्थित आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति के मुताबिक विवाह किया था। इससे पहले दोनों घर से चले गए थे। लड़की के पिता ने बेटी को नाबालिग बताते हुए 18 फरवरी को मुकदमा दर्ज कराया था। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 9 सितंबर 2014 को लड़की को खोज लिया था। उस समय लड़की गर्भवती थी, इसलिए पुलिस उसे लेकर नहीं गई थी। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराया था, जिसमें लड़की ने अपनी इच्छा से प्रेम विवाह करने और शादी के समय बालिग होने की बात कही थी। गुलजार की पत्नी ने 14 दिसंबर 2014 को पहले व 16 अगस्त 2016 को दूसरे बेटे को जन्म दिया था। एफआईआर रद कराने के लिए गुलजार ने 2016 में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए पुलिस से पूछा था कि चार साल में इस मामले में क्या कार्रवाई हुई है।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें