महिला अपराध के खिलाफ कड़ा कानून बने : दिव्या खोसला कुमार

(फोटो साभार @iamDivyaKhosla/Twitter)

नई दिल्‍ली: दिव्या खोसला कुमार बॉलीवुड में आज एक सफल निर्देशक, अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं. उन्होंने फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले साथियो’ से बॉलीवुड में आगाज किया था. उनका मानना है कि महिला अपराध के खिलाफ देश में कड़े कानून बनने चाहिए, तभी इस पर लगाम लग सकता है. दिव्या ने आईएएएस से कहा, “मेरा मानना है कि देश में कड़े कानून बनाने चाहिए. घर पर बच्चों को लड़कियों का सम्मान करना सिखाना चाहिए, यह संस्कार एक मां ही दे सकती है, सरकार जब तक दुष्कर्म जैसे अपराध के खिलाफ कड़े कानून नहीं बनाएगी, जो लोगों के मन में डर पैदा करे, तब तक लोगों के जेहन में यह बात बनी रहेगी कि हम तो यह सब करके छूट जाते हैं, कुछ साबित नहीं होता..यही मुख्य कारण है, जिसके चलते यह सब हो रहा है.

उन्होंने कहा, “अगर आप बाकी देशों, यूरोप को देखें तो वहां महिलाओं के खिलाफ अपराध न के बराबर है, क्योंकि महिलाओं को लेकर उन्होंने कड़े कानून बना रखे हैं. मुझे लगता है कि इसकी बहुत ज्यादा जरूरत है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने शुरू से तय कर रखा था कि उन्हें अभिनय में जाना है तो दिव्‍या ने कहा, “ऐसा कुछ नहीं था. मैं पहले दिल्ली में तीन साल मॉडलिंग की लेकिन उस समय कॉमर्शियल वर्क दिल्ली में नहीं होता था, सिर्फ प्रिंट मॉडलिंग होती थी. मुझे कॉमर्शियल करना था क्योंकि मेरा चेहरा कॉमर्शियल था तो फिर मैं मुंबई चली गई और मुझे कॉमर्शियल ऑफर मिलने लगे. मैंने सलमान खान के साथ एक म्यूजिक वीडियो किया, फिर मुझे फिल्मों में काम करने के प्रस्ताव मिलने लगे. फिर मैंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले साथियो’ में काम किया और फिर निर्देशन में कदम रखा, मेरी किस्मत मुझे निर्देशन में ले आई.”

उन्होंने कहा, “मैंने एडिटिंग, सिनेमेटोग्राफी सीखी. मैंने कई म्यूजिक वीडियो निर्देशित किए और पहली फिल्म ‘यारियां’ निर्देशित की और इस तरह से मेरा सफर रहा. अभी मैंने हाल ही में खुद एक म्यूजिक वीडियो ‘कभी यादों में’ को निर्देशित किया. एक लघु फिल्म ‘बुलबुल’ की जिसमें मैंने छह-सात किरदार निभाए है.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें