आज के प्रमुख समाचार : विजय माल्या केस में ब्रिटेन के जज ने तल्ख टिप्पणी, दिल्ली में कांग्रेस का अधिवेशन

नई दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यपर्ण के मामले की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की न्यायाधीश ने शुक्रवार (16 मार्च) को कहा कि माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस को कुछ कर्ज देने में कुछ भारतीय बैंक नियमों को तोड़ रहे थे और यह बात बंद आंख से भी दिखती है. वहीं, राजनीतिक गलियारों में लगातार परास्त हो रही कांग्रेस का पूर्णकालिक तीन दिवसीय अधिवेशन आज से शुरू हो रहा है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेस का यह अधिवेशन पूरे साढ़े सात साल बाद हो रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस अधिवेशन में पार्टी को दोबारा सशक्त करने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज एनडीए से टीडीपी के अलग होने के बाद एक बैठक करने वाले हैं. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक आज होने वाली इस बैठक में टीडीपी की ओर से संसद में पेश किए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है.

आइए नजर डालते हैं राजनीति, खेल, मनोरंजन जगत की उन तमाम खबरों पर, जिन पर पूरे दिन नजर बनी रहेगी…

भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यपर्ण के मामले की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की न्यायाधीश ने शुक्रवार (16 मार्च) को कहा कि माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस को कुछ कर्ज देने में कुछ भारतीय बैंक नियमों को तोड़ रहे थे और यह बात ‘बंद आंख से भी’ दिखती है. लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की न्यायाधीश एम्मा आर्बथनॉट ने पूरे मामले को ‘खांचे जोड़ने वाली पहेली’ (जिग्सॉ पज़ल) की तरह बताया जिसमें ‘भारी तादाद’ में सबूतों को आपस में जोड़कर तस्वीर बनानी होगी. उन्होंने कहा कि अब वह इसे कुछ महीने पहले की तुलना में ‘ज्यादा स्पष्ट’ तौर पर देख पा रही हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह साफ है कि बैंकों ने (कर्ज मंजूर करने में) अपने ही दिशानिर्देशों की अवहेलना की.’’

कांग्रेस के शनिवार से शुरू होने जा रहे महाधिवेशन में पार्टी की अगले पांच साल की दशा-दिशा तय होगी तथा इस दौरान आर्थिक एवं विदेशी मामलों सहित चार महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. पार्टी के आज से शुरू होने जा रहे 84वें महाधिवेशन से पहले शुक्रवार को इसकी विषय समिति की बैठक हुई. बैठक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हुई. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, जनार्दन द्विवेदी तथा पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष सहित विभिन्न नेताओं ने भाग लिया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें