आज के प्रमुख समाचार : दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक और राहुल करेंगे CWC में बदलाव!

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली हो रही दुकानों की सीलिंग और व्यापारियों के प्रदर्शन के बाद बुधवार(21 मार्च) को 11.30 बजे सीएम केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इस बैठक का कांग्रेस ने स्वागत किया है तो बीजेपी ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया है. वहीं, यूपी में आज दो सियासी दल बैठक करने वाले हैं. उपचुनावों में शिकस्त मिलने के बाद देर शाम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है, तो दूसरी तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं के लिए डिनर का आयोजन किया है. माना जा रहा है कि इन दोनों ही बैठकों में पार्टी की स्थिति को कैसे मजबूत किया जाए इस पर चर्चा होगी.

दिल्ली में सीलिंग पर चर्चा करने के लिए केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
राजधानी दिल्ली हो रही दुकानों की सीलिंग और व्यापारियों के प्रदर्शन के बाद बुधवार(21 मार्च) को 11.30 बजे सीएम केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इस बैठक का कांग्रेस ने स्वागत किया है तो वहीं, बीजेपी ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया है. बता दें कि दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ व्यापारी जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. 13 मार्च को व्यापारियों ने सभी बाजार को बंद कर प्रदर्शन करते हुए शवयात्रा भी निकाली थी.

कांग्रेस को नया स्वरूप देने के लिए राहुल गांधी करेंगे CWC में परिवर्तन! 
कांग्रेस ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के पुनर्गठन के लिए बुधवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एक बैठक करने वाले है. पिछले दिनों संपन्न हुए कांग्रेस के महाधिवेशन के बाद राहुल की यह पहली पार्टी नेताओं के साथ बैठक है. माना जा रहा है कि आज होने वाली इस बैठक में राहुल CWC को नया स्वरूप देने पर चर्चा कर सकते है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल इसी महीने के आखिरी में नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान कर सकते हैं.

योगी ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक, विकास समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा
यूपी में एक साल पूरे करने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी नेताओं की देर शाम बैठक बुलाई है. इस बैठक में विकास और प्रदेश में किन समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है इस पर चर्चा की जाएगी. बैठक से पहले योगी ने कहा कि आने वाले समय में जल्द ही 64 सरकारी विभागों में खाली पड़े चार लाख पदों पर भर्तियां की जाएंगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें