पार्कों को बच्चों के लिए बनाया जाएगा सर्वसुविधायुक्त

सुविधा ॥ वार्ड 32 में एक वर्ष के दौरान डेढ़ करोड़ के विकास कार्य करने का दावा
सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
नागरिकों के लिए क्षेत्र में पार्क तो विकसित किए गए हैं, लेकिन उनका रखरखाव बेहतर नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते नागरिकों को सुबह मार्निंग वॉक, बच्चों को खेलने के लिए दूसरे स्थानों पर जाना पड़ता है, लेकिन आगामी दिनों में अब क्षेत्र के पार्कों का विकास कार्य किया जाएगा। यह कहना है वार्ड 32 के पार्षद जगदीश यादव का। श्री यादव का कहना है कि उन्होंने एक वर्ष में डेढ़ करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए हैं।
वार्ड के अंतर्गत आने वाले सरस्वती नगर, शास्त्री नगर, कटसी, डिपो चौराहा, द्वारकापुरी, पीएण्डटी चौराहा सहित अन्य क्षेत्रों में कहीं पार्क विकसित तो हैं, लेकिन उनका रखरखाव बेहतर न होने के कारण यहां के नागरिक इसका लाभ नहीं ले पाते हैं। इसे देखते हुए अब पार्कों, बाजारों को सजाने संवारने की पहल की जाएगी।
क्षेत्रीय पार्षद जगदीश यादव का कहना है कि पार्कों में बच्चों के लिए झूले, फिसल पट्टी, बुजुर्गों और युवाओं के मार्निंग वॉक के लिए पाथवे का निर्माण किया जाएगा। पार्कों के आसपास जहां दीवार या रैलिंग नहीं हैं, वहां रैलिंग लगाई जाएगी। प्रकाश के लिए रंग-बिरंगी लाइटें लगाई जाएंगी। पार्कों में खुशबू महकती रहे इसके लिए अनेक प्रकार के पौधे लगाए जाएंगे।
उनका कहना है कि पानी की समस्या, रोड की समस्या, सरकारी मकानों के आसपास, नाली, नाला, सीवेज की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए विकास कार्य कराए गए हैं। उनका कहना है कि एक वर्ष में 25 लाख पार्षद निधि, 70 लाख संपत्तिकर सहित समेकित कर, मुख्यालय कोटे से कार्य कराए गए हैं।
भूमिपूजन कर दी पेविंग ब्लाक की सौगात
श्री यादव का कहना है कि 66की लाइन कौरव समाज भवन के सामने रोड के दोनों ओर किनारों पर पेविंग ब्लाक के लिए भूमिपूजन किया गया। यह कार्य 9.50 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। उनका कहना है कि रोड के किनारे कच्चे होने के कारण पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी होती थी, साथ ही बरसात का पानी भर जाता था। पिछले कई महीनों से लोग पेविंग ब्लाक लगाने की मांग कर रहे थे। पेविंग ब्लाक लगने के बाद लोगों को परेशानी से मुक्ति मिलेगी। उनका कहना है कि हाल ही में यहां रोड पर डामर कराकर ऊबड़-खाबड़ रास्तों से मुक्ति दिलाई गई है।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें