Corona: जन्म देने के बाद बेटी को गले से नहीं लगा पाई मां, वीडियो कॉल पर देखा चेहरा; मौत

न्‍यूयॉर्क: कोरोना काल में लाखों लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं दुनियाभर में करोड़ों इसके संक्रमित हैं. महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन के चलते कई लोग बेघर और बेरोजगार हुए हैं तो तमाम अपने करीबियों को खो चुके हैं. ऐसे ही एक मामले में हाल ही में एक परिवार में कोविड के कारण उस वक्त दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब नवजात को जन्म देने के कुछ दिन बाद ही उसकी मां चल बसी.

जन्म देने के 5 दिन बाद संक्रमित हुई थी नवजात की मां
अमेरिका की रहने वाली वनेसा कार्डेनस गोंजालेज के परिवार में हाल ही एक नवजात की किलकारियां गूंजी थीं. वनेसा ने 9 नवंबर को एक स्‍वस्‍थ बच्ची को जन्म दिया था. पूरे परिवार में इस बच्ची को लेकर खुशियों का माहौल था. शिशु के जन्म के 5 दिन बाद उसकी मां वनेसा कोविड पॉजिटिव पाई गईं. बताया जा रहा है कि डिलीवरी के दौरान वह वायरस की चपेट में आ गई थीं. बनेसा नवजात के साथ अपने दो बेटों को भी छोड़ गई हैं. मौत से पहले वनेसा ने अपनी नन्हीं बेटी का चेहरा वीडियो कॉल पर देखा था.

खुली आंखों से नहीं देख पाईं बेटी का चेहरा
nbclosangeles.com की रिपोर्ट के मुताबिक़, कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद डॉक्टरों ने वनेसा को उनकी बेटी से अलग कर दिया था ताकि नवजात संक्रमण का शिकार न हो. मां की मौत के बाद उनके पति अलफांसों बच्ची का ख्याल रख रहे हैं. वनेसा को उम्मीद थी कि वह जल्द ही कोविड-19 की जंग जीत जाएंगी और बेटी को गले से लगाएंगी. उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें