IPL 2020 के टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान आज, जानिए कौन सी कंपनी मार सकती है बाजी

नई दिल्ली: इंडियन प्रमियर लीग (IPL) की शुरुआत अगले महीने की 19 तारीख से होने जा रही है और अभी तक आईपीएल 2020 के टाइटल स्पॉन्सर की कोई खबर नहीं है. हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 18 अगस्त यानी आज आईपीएल 2020 के टाइटल स्पॉन्सर के नाम का ऐलान कर सकता है.

इस रेस में काफी बड़ी-बड़ी कंपनियां शामिल हैं. लेकिन सवाल यह कि वह कौन सी कंपनी होगी जो इस साल आईपीएल की स्पॉन्सर होगी. दरअसल 5 अगस्त को बोर्ड की बैठक के दौरान चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो को बतौर आईपीएल स्पॉन्सर से हटा दिया गया था. तब से लेकर अब तक बीसीसीआई नए स्पॉन्सर की तलाश में जुटा है.

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 की स्पॉन्सरशिप के लिए कई मापदंड तैयार किए हैं. उन मापदंडों में जो कंपनी खरी उतरेगी वो इस साल आईपीएल स्पॉन्सर की बाजी मार लेगी. वीवो के आईपीएल स्पॉन्सर के हटने से बीसीसीआई को 440 करोड़ की भारी रकम का नुकसान सामने निकल कर आ रहा है. लेकिन बीसीसीआई ने इस राशि की भरपाई के लिए आईपीएल के ऑफिशियल पार्टनर की संख्या को 3 से 5 पांच करने की तैयारी कर ली है.

इसके तहत बोर्ड को 2 अतिरिक्त पार्टनर से 80 करोड़ की भारी कीमत मिल सकती. दरअसल आईपीएल के प्रत्येक ऑफिशियल पार्टनर को हर साल बीसीसीआई को 40 करोड़ की कीमत चुकानी पड़ती है. साथ ही वीवो से मिलने वाले 440 करोड़ को जहन में रखते हुए बीसीसीआई ने 300 करोड़ की रकम जुटाने की योजना तैयार कर रखी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें