भोपाल: 170 दिनों बाद आज से खुलेगा बोट क्लब, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे बोट्स

भोपाल: कोरोना वायरस के चलते 6 महीने से बंद राजधानी भोपाल के बोट क्लब को आज खोला जाएगा. इस संबंध में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद कलेक्टर ने दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. हालांकि अभी पर्यटकों को बोट क्लब पर संचालित होने वाले लेक प्रिंसेज क्रूज पर डांस करने की ही अनुमति होगी. इस दौरान पर्यटकों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. साथ ही उन्हें सैनिटाइजेशन का भी ध्यान देना होगा.

आदेश के मुताबिक बोट क्लब पर पहुंचने वाले पर्यटकों को ऑपरेटर्स को अपना नाम, मोबाइल नंबर, पता, आधार कार्ड आदि की भी जानकारी देनी होगी. साथ ही जिन पर्यटक का तापमान 98 डिग्री से अधिक होगा उन्हें बोट क्लब में एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके अलावा बोट क्लब में आने वाले पर्यटकों को फोन में अरोग्य सेतू ऐप को डाउनलोड करना होगा.

50 प्रतिशत क्षमता के साथ हो सकेगी बोटिंग
आदेश के मुताबिक कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अभी सिर्फ 50 प्रतिशत यात्रियों को ही बोट में बैठने दिया जाएगा. जबकि स्पीड वोट में 6 पर्यटकों के स्थान पर 3, जल परी बोट में 16 के स्थान पर 8, पैडल बोट में 4 के स्थान पर 2 और 2 के स्थान पर 1 पर्यटक बैठ पाएंगे. वहीं, क्रूज बोट पर 60 के स्थान पर 30 और रॉफ्टर बोट पर 8 लोगों के स्थान पर 4 लोगों के ही बैठन की अनुमति होगी.

बोट्स जैकिट भी होंगी सैनिटाइज
कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बोट्स क्लब के जैकिट को एक पर्यटक के पहनने के बाद सैनिटाइज किया जाएगा. इसी तरह बोट क्लब के परिसर, शौचालय, जैटी आदि को भी सैनिटाइज किया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें