अक्सर विवादों में रहती हैं इस देश के PM की पत्नी, हेयरकट के लिए तोड़ा Lockdown

येरूशलेम: कोरोना वायरस (CoronaVirus) के प्रकोप को सीमित करने के लिए इजराइल (Israel) में कड़े नियम लागू किये गए हैं. इस दौरान लोगों से बहुत जरूरी न होने पर घरों में ही रहने की अपील की जा रही है. प्रशासन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी कर रहा है, लेकिन यह ‘कार्रवाई’ केवल आम जनता तक ही सीमित नजर आती है. क्योंकि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की पत्नी के मामले में प्रशासन खामोश है.

वसूला जाएगा जुर्माना?
अब आपको बताते हैं कि आखिर प्रधानमंत्री की पत्नी सारा नेतन्याहू (Sara Netanyahu) ने किया क्या था. सारा ने पिछले हफ्ते लॉकडाउन (LockDown) के नियमों को ताक पर रखकर हेयरड्रेसर (Hairdresser) को प्रधानमंत्री निवास बुलाया, ताकि अपने बाल कटवा सकें. लॉकडाउन के नियमों के अनुसार, गैरजरूरी कामों के लिए बाहर निकलना प्रतिबंधित है. ऐसे में सवाल पूछा जा रहा है कि हेयरड्रेसर को घर बुलाने के लिए क्या PM की पत्नी से जुर्माना वसूला जाएगा?

सरकार ने किया बचाव
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी को मास्क पहनने का अनुरोध करने से जुड़े एक वीडियो की शूटिंग के लिए तैयार होना था, जिस वजह से उन्होंने अपनी हेयरड्रेसर को लॉक डाउन में प्रधानमंत्री निवास बुलवा लिया. हालांकि, सरकार की तरफ से सारा का बचाव किया जा रहा है. सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सारा नेतन्याहू कोरोनो वायरस से जुड़े सभी नियमों का कड़ाई से पालन कर रही हैं. उन्हें लोगों को जागरुक करने से जुड़ा एक वीडियो बनाना था और इसके लिए उन्हें हेयर स्टाइलिस्ट की सेवाओं की जरूरत थी, जिसकी वे हकदार हैं.

अक्सर रहती हैं विवादों में
वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है, सारा नेतन्याहू अक्सर विवादों में रहती हैं. अपनी भव्य जीवन शैली को लेकर उनकी आलोचना आम है. इतना ही नहीं उन पर कई बार निजी कर्मचारियों के प्रति अपमानजनक व्यवहार के लिए जुर्माना भी लगाया जा चुका है. इससे पहले, अप्रैल में भी नेतन्याहू परिवार पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा था. प्रधानमंत्री के बेटे ने यात्राओं पर प्रतिबंध के बावजूद पासओवर छुट्टी के मौके पर यात्रा की थी, जिसे लेकर काफी बवाल मचा था. अब देखने वाली बात यह होगी कि बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी के नियम तोड़ने पर क्या कहते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें