Mamta Banerjee के गढ़ में Amit Shah का रण, सरकार बनाने के लिए ऐसे बढ़ा रहे हैं कदम

कोलकाता: अपनी सियासी रणनीतियों से बीजेपी (BJP) को कई राज्य जिता चुके गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अब मिशन बंगाल में जुटे हुए हैं. अपने दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह ने साफ कर दिया ​कि इस बार तृणमूल कांग्रेस (TMC)को पश्चिम बंगाल में वॉकओवर नहीं मिलेगा. इस बार बीजेपी पश्चिम बंगाल में TMC को कड़ी टक्कर देने को तैयार है.

लोकसभा चुनाव में कारनामा दिखा चुके हैं अमित शाह
बता दें कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी अभी तक शून्य स्कोर पर रहती आई है. लेकिन अमित शाह के नेतृत्व में 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटें जीतकर बड़ा कारनामा कर दिखाया था. लेकिन अब 2021 मे होने जा रहे विधान सभा चुनावों में पार्टी इससे कहीं बड़ा लक्ष्य लेकर चल रही है. इस बार उसने राज्य विधान सभा चुनाव जीतने का मिशन बनाया है.

अमित शाह ने लोगों से सोनार बांग्ला का वादा किया
बीजेपी ने अपने मिशन बंगाल की शुरूआत काफी पहले से की थी. जिसका उसे फायदा भी मिल रहा है. अब विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के लोगों से सोनार बांग्ला बनाने का वादा किया है. प्रदेश को हिंसा से मुक्ति दिलाने की बात कही. इस दौरान अमित शाह के निशाने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) रहीं. उन्होंने कहा कि ममता के खिलाफ जनता में आक्रोश है और पश्चिम बंगाल में दो तिहाई बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है.

आज कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे अमित शाह
अमित शाह की पश्चिम बंगाल यात्रा का दूसरा दिन भी खास होने वाला है. कोलकाता में आज अमित शाह के कार्यक्रमों की शुरुआत दक्षिणेश्वर मंदिर से होगी. जिसके बाद वे पद्मभूषण गायक अजॉय चक्रवर्ती से मुलाकात करेगे. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह संगठन की एक बैठक में हिस्सा लेंगे. अमित शाह दोपहर का भोजन न्यूटन इलाके में नबीन विस्वास के घर पर करेंगे. नबीन विस्वास मटुआ समुदाय से आते हैं. कोलकाता के न्यूटन इलाके में अमित शाह मटुआ समुदाय के मंदिर में दर्शन करने भी जाएंगे. इसके बाद अमित शाह एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. प्रेस कांफ्रेंस के बाद सामाजिक संगठनों के साथ बैठक करेंगे.

गुरुवार को आदिवासी के घर किया था भोजन
इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल में बीजेपी को मजबूत करने में जुटे गृह मंत्री अमित शाह ने बांकुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया. इसके बाद अमित शाह पुआबागान जाकर स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद उन्होंने स्थानीय आदिवासी परिवार के घर जाकर पत्ते पर भोजन भी किया. अमित शाह द्वारा विधान सभा चुनाव प्रचार की कमान संभाल लिए जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह भी चरम पर पहुंचा हुआ है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें