एयरपोर्ट पर पकड़े गए क्रुणाल पांड्या को हुआ भारी नुकसान, लाखों की घड़ियां हुई जब्त

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में मुंबई इंडियंस ने खिताब जीतकर अपनी 5वीं जीत दर्ज की. जीत कर भारत लौट रहे क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) की खुशी में खलल पड़ गया. मुंबई एयरपोर्ट पर क्रुणाल को रोक लिया गया. डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने उन पर कथित तौर से अधिक मात्रा में सोना एवं अन्य मूल्यवान वस्तुएं रखने के आरोप में उन्हें रोका.

DRI ने बयान में बताया है कि क्रुणाल के पास तय मात्रा से अधिक सोना और महंगी लग्जरी घड़ियां मिली और इसलिए मामला कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था.

क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के पास कस्टम को लाखों रुपयों की चार लक्जरी घड़ियां मिलीं जिनका सीमा शुल्क नहीं भरा गया था. ऐसे में क्रुणाल पांड्या के पास जो घड़ियां थी जब्त कर लिया गया और कस्टम को वैल्यूएशन के लिए सौंप दिया गया. डीआरआई ने इसका खुलासा किया है.

पांड्या (Krunal Pandya) को कस्टम ड्यूटी के रूप में इसकी वैल्यू का करीब 38 प्रतिशत मूल्य चुकाना होगा. लेकिन उससे पहले घड़ियों का वैल्यूएशन पूरा किया जाएगा. इसलिए अभी पांड्या पर कितना जुर्माना लगा है इसके बारे आगे का फैसला प्राधिकरण करेगा.जब पांड्या सीमा शुल्क और जुर्माने का भुगतान कर देंगे तो जब्त की गई लरी घड़ियां उन्हें सौंपी जाएंगी.

बता दें कि एक साल से ज्यादा विदेश में रहने वाला व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकते हैं. वहीं, महिलाओं एक लाख रुपए तक का सोना ला सकती हैं. है.इस शर्त में सिर्फ सोने के आभूषण लागू हैं. सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है.यदि आप सोने को विदेश से खरीद कर ला रहे हैं तो खरीदे गए उस रशीद को हमेशा आप अपने साथ रखे. यह रशीद आपको कस्टम और एजेंसियों द्वारा किये जाने वाले पूछताछ में मदद करेंगी और इससे सोने की कीमत का भी आसानी से पता चल जाएगा.

मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) का खिताब जीतकर लगातार दूसरा टाइटल जीता है. साथ ही मुंबई 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम बन गई है उससे पहले कोई और टीम ऐसा नहीं कर पाई है. आईपीएल के बाद 25 सदस्यीय टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है. जबकि बाकी खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें