करण जौहर ने ‘एनिमल’ को बताया ‘फिल्म ऑफ द ईयर’, बोले- ‘मेरी आंखों में आंसू थे’

फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) और संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) ने हमें 2023 की दो सबसे चर्चित फिल्में दीं – रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और एनिमल. संदीप रेड्डी वांगा पिछले महीने ‘एनिमल’ (Animal) लेकर आए और बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. सिनेप्रेमियों ने फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), बॉबी देओल (Bobby Deol), तृप्ति डिमरी और अन्य कलाकारों के अभिनय की जमकर तारीफ की. हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्ममेकर करण जौहर ने भी माना कि एक्शन-थ्रिलर इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म है.

करण जौहर (Karan Johar) हाल ही में रीमा दास और रानी मुखर्जी के साथ एक राउंड-टेबल इंटरव्यू में एक साथ दिखाई दिए. इंटरव्यू के दौरान करण ने संदीप की फिल्म की तारीफ की. एनिमल 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया. सिर्फ फिल्म प्रेमी ही नहीं, बल्कि करण जौहर भी सोचते हैं कि फिल्म को जो सफलता मिली है, वह उसकी हकदार है. गैलाटा प्लस से बात करते हुए करण जौहर ने कहा कि जब उन्होंने ‘एनिमल’ (Animal) के प्रति अपने प्यार का इजहार किया तो लोग उनके पास आए और कहा, ‘आपने रॉकी और रानी बनाई, यह एनिमल जैसी फिल्म के लिए वैक्सीनेशन है. यह एकदम विपरीत है.’

‘एनिमल’ मेरे लिए इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है’
उनका जवाब देते हुए करण जौहर ने कहा, ”मैं आपसे अधिक असहमत नहीं हो सकता, क्योंकि मुझे लगता है कि ‘एनिमल’ (Animal) मेरे लिए इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है. इस कथन तक पहुंचने में मुझे थोड़ा समय लगा और बहुत साहस करना पड़ा, क्योंकि जब आप लोगों के बीच होते हैं तो आपको फैसले का डर रहता है.” करण जौहर ने कहा कि कबीर सिंह के समय भी उन्होंने इस बात की परवाह किए बिना फिल्म के प्रति अपने प्यार का इजहार नहीं किया कि दूसरे उनके बारे में क्या सोचेंगे.

‘एनिमल’ से क्यों प्रभावित हुए करण जौहर
‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) के निर्देशक ने इंटरव्यू में बताया कि वह फिल्म से क्यों प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, ”मैं बस यह कहने जा रहा हूं कि मुझे एनिमल उसके फ्रंटफुट पर पूरी तरह से दृढ़ विश्वास-आधारित कथा, कहानी कहने, ग्रामर को तोड़ने, मिथकों को तोड़ने, उन सभी चीजों को तोड़ने के लिए पसंद है, जो आप मुख्यधारा के सिनेमा में देखते हैं. अचानक, आपके पास एक इंटरवल ब्लॉक होता है, जहां नायक को पीटा जा रहा है, और लोग गाना गा रहे हैं. मुझे पसंद है, ‘आपने इस तरह का सीक्वेंस कहां देखा है? यह प्रतिभा है.”

रणबीर-बॉबी की लड़ाई में करण की आंखों से आ गए आंसू
इसी चैट के दौरान करण जौहर ने कहा कि क्लाइमेक्स में जब रणबीर कपूर और बॉबी देओल एक-दूसरे से भिड़ गए, तो उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने बताया, ”अंत में जब रणबीर और बॉबी लड़ने जा रहे थे और उन्होंने वह गाना बजाया, तो मेरी आंखों में आंसू थे और केवल खून था. तो, मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे साथ कुछ गलत है, उनके (संदीप रेड्डी वांगा) के साथ कुछ गलत है, लेकिन फिल्म के बारे में जो कुछ मिला, वह बहुत सही है. यह किसी ऐसे व्यक्ति का दिमाग है, जो इतना विशिष्ट और इतना व्यक्तिवादी है कि मैं हैरान रह गया.”

सफलता को बताया ‘गेम चेंजिंग’
फिल्म की सफलता को ‘गेम चेंजिंग’ बताते हुए करण जौहर ने कहा, ‘मैंने फिल्म दो बार देखी. पहला, इसे एक दर्शक के रूप में देखना और दूसरा, इसका अध्ययन करना. मुझे लगता है कि एनिमल की सफलता, स्वीकार्यता और फिल्म ही गेम चेंजिंग है.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें