सचिन तेंदुलकर ने दिखाई दरियादिली, 2,000 से ज्यादा बच्चों को होगा फायदा

मुंबई: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने असम में एक धर्मार्थ अस्पताल को चिकित्सीय उपकरण दान (Medical Equipment) दिए जिससे वंचित परिवारों के 2,000 से ज्यादा बच्चों को फायदा मिलेगा.

‘यूनिसेफ के सद्भावना दूत’ तेंदुलकर ने असम के करीमगंज जिले में स्थित माकुंडा अस्पताल में बाल गहन चिकित्सा इकाई (पीआईसीयू) और नवजात गहन चिकित्सा इकाई (एनआईसीयू) को जरूरी उपकरण दान में दिए.
तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की संस्था ने मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदायों में पोषण और चिकित्सा मुहैया कराने में भी मदद की है.

माकुंडा अस्पताल के बाल विशेषज्ञ सर्जन डॉ विजय आनंद इस्माइल ने इस मदद के लिये तेंदुलकर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘सचिन तेंदुलकर संस्था की मदद के साथ एकम संस्था के सहयोग से गरीब लोगों को कम खर्चे में हमें बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराने में मदद मिलेगी.’

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 200 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 53.78 की शानदार औसत के साथ 15921 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 51 शतक और 68 अर्धशतक जमाए. इसके अलावा सचिन ने 463 वनडे मैचों में 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 49 शतक और 96 फिफ्टी जड़ी. वहीं सचिन ने भारतीय टीम की तरफ से केवल एक टी-20 मुकाबला खेला.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें