दुनिया में मौजूद हैं Aliens, US के साथ मिलकर कर रहे रिसर्च, Israeli स्पेस अधिकारी ने किया दावा

वॉशिंगटन: एलियंस (Aliens) मौजूद हैं या नहीं? इस बात की चर्चा हमेशा होती रहती है, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई सबूत नहीं मिले हैं. अब इजराइल के अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के पूर्व प्रमुख हाइम इशेद (Haim Eshed) ने दावा किया है एलियंस असल में मौजूद हैं और अमेरिका (America) के अलावा इजराइल (Israel) के साथ गुप्त रूप से संपर्क में हैं.

एलियंस का अपना एक संगठन
यरूशलेम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हाइम इशेद (Haim Eshed) ने एक इजरायली अखबार को बताया है कि अमेरिका और इजरायल लंबे समय से एलियंस (Aliens) के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन उनका अस्तित्व इसलिए एक रहस्य बना हुआ है, क्योंकि इंसान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने यहां तक कहा कि एलियंस का अपना गेलेक्टिक फेडरेशन (Galactic Federation) नाम का संगठन है.

एलियंस पर खुलासा करने वाले थे ट्रंप
1981 से 2010 तक इजराइल के अंतरिक्ष सुरक्षा कार्यक्रम के साथ काम करने वाले हाइम इशेद ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एलियंस की मौजूदगी का खुलासा करने वाले थे, लेकिन गेलेक्टिक फेडरेशन में मौजूद एलियंस ने उन्हें ऐसा करने रोका. वे किसी तरह का सामूहिक उन्माद पैदा नहीं करना चाहते हैं.

अमेरिका-एलियंस के बीच समझौते का दावा
हाइम इशेद ने इजराइली अखबार को बताया है कि वह एलियंस के अस्तित्व की पुष्टि कर सकते हैं, क्योंकि उनका दावा है कि वे लंबे समय से हमारे बीच हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि एलियंस और अमेरिकी सरकार के बीच एक एग्रीमेंट है. वो प्रयोग कर रहे हैं और हम पर राज करना चाहते हैं.

मंगल ग्रह पर है अंडरग्राउंड स्पेस बेस
इशेद ने एक और दावा किया है कि मंगल ग्रह (Mars) पर एक अंडरग्राउंड स्पेस बेस (Underground Space Base) है, जिसमें अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री और एलियंस एक साथ फेडरेशन की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें