MP Budget 2021-22 Live: आज पेश होगा प्रदेश का बजट, हो सकते हैं ये बड़े ऐलान

Madhya Pradesh Budget 2021-22 Live: मध्य प्रदेश का पहला ई-बजट आज पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा टैबलेट के जरिए विधानसभा में यह बजट पेश करेंगे. यह बजट पूरी तरह से पेपर लेस होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल का यह पहला बजट है. बजट किसानों, कर्मचारियों और महिलाओं पर फोकस हो सकता है. इस बार प्रदेश के बजट में औसत 10 से 12 फ़ीसदी इजाफा करने की तैयारी की जा रही है. जिससे इस बार का बजट 2 लाख 40 हज़ार करोड़ तक हो सकता है.
2 मार्च 2021, 10:01 बजे
नए मेडिकल कॉलेज खोलने का हो सकता है ऐलान
प्रदेश सरकार बजट में 9 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा कर सकती है. इसमें 6 कॉलेज केंद्र सरकार की मदद से खोले जाएंगे. जबकि तीन प्रदेश सरकार की तरफ से खोले जाएंगे.

2 मार्च 2021, 09:44 बजे
बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने अपने निवास पर पूजा-अर्जना की. बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने अपने निवास पर पूजा-अर्जना की. किसान आंदोलन को देखते हुए शिवराज सरकार प्रदेश के किसानों के लिए कुछ बड़े ऐलान कर सकती है. साथ ही शिवराज सरकार किसानों के लिए बजट को भी बढ़ा सकती है.

2 मार्च 2021, 09:38 बजे
आत्मनिर्भरता मध्य प्रदेश पर रहेगा जोर
राज्य का बजट ‘आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश’ के लक्ष्य को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है. जिसके लिए आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने, रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र पर फोकस हो सकता है. 2023 का लक्ष्य साधने के लिए योजनाएं मिशन मोड में चल सकती हैं. जल जीवन मिशन के तहत ज्यादा ग्रामीणों को नल के माध्यम से पानी उपलब्ध कराने पर फोकस रह सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें