अगले कुछ दिनों में शुरू होगा वैक्सीनेशन, सरकार ने बताया कैसे लगवा सकेंगे Corona Vaccine

नई दिल्ली: देश में अगले कुछ दिनों में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) शुरू हो जाएगा. लेकिन क्या सभी लोग इस वैक्सीन को लगवा पाएंगे? आखिर कोरोना वैक्सीनेशन का तरीका क्या होगा? इस संबंध में सरकार ने स्थिति साफ कर दी है.

वैक्सीनेशन के लिए लोगों को पंजीकरण करवाना होगा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) सभी लोग लगवा सकेंगे. लेकिन इसके लिए उन सभी को पंजीकरण करवाना होगा. यह पंजीकरण स्वास्थ्य विभाग के केंद्रों में किया जाएगा. पंजीकरण होने के बाद ही उन्हें स्थान और समय की जानकारी साझा की जाएगी.

पंजीकरण के लिए पहचान का कोई एक सबूत दिखाना होगा
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक वैक्सीन (Corona Vaccine) का पंजीकरण करवाने के लिए लोगों को पैन कार्ड, पासपोर्ट, पेंशन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर आईडी में से किसी एक को लेकर जाना होगा. इनमें से कोई भी कागजात न होने पर लोगों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा.

देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 2 लाख 83 हजार हुई
बता दें कि देश में कोरोना (Corona) के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर अब 2 लाख 83 हजार 849 हो गई है. वहीं 96 लाख 93 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1 लाख 46 हजार 756 हो चुकी है. वहीं कोरोना को दोबारा से उभरने से रोकने के लिए कई राज्यों में रात का लॉकडाउन भी लग चुका है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें