सोनिया गांधी को भारत रत्न देने की उठी मांग, नीतीश कुमार ने मजेदार अंदाज में ली चुटकी

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ (Bharat Ratna) देने की मांग को लेकर बुधवार को तंज कसा. उन्होंने कहा कि केंद्र में इस सरकार से पहले संप्रग दो बार सत्ता में रही और उन्हें तभी यह सम्मान ले लेना चाहिए था.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन लोगों के पास पहले ही सरकार थी. जो आज मांग कर रहे हैं पहले ही दिलवा देते.’

पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए इस सुझाव के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा, ‘सभी को मांग उठाने का अधिकार है.’ कांग्रेस विधायकों में टूट की चर्चा को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर नीतीश ने कहा, ‘हम तो अपने काम में लगे रहते हैं. इन सब चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं.’

हरीश रावत ने उठाई ये मांग
बता दें कि कांग्रेस महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) ने बुधवार को कहा था कि भारतीय नारीत्व की गरिमा को नई ऊंचाइयां प्रदान करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और देश के शोषितों एवं पीड़ितों के भीतर विश्वास पैदा करने के लिए बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) को ‘भारत रत्न’ सम्मान से नवाजा जाना चाहिए.

रावत ने यह भी कहा कि दोनों महिला नेताओं ने अति असामान्य परिस्थितियों में अपने व्यवहार को बनाए रखा. उन्होंने कहा कि दोनों के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान की मांग वह एक नेता के तौर पर नहीं, बल्कि एक भारतीय नागरिक की हैसियत से कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें