इंतजार खत्म, MP को आज मिलेंगे कोविड vaccine के पांच लाख डोज

भोपाल: मध्य प्रदेश में वैक्सीन का इंतजार खत्म होने जा रहा है. आज सुबह 11 बजे कोरोना वैक्सीन फ्लाइट से पहुंचेगी. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इसके लिए तैयारियां भी कर ली गईं हैं. खबर के मुताबिक राजधानी भोपाल में 11:15 बजे इंडिगो फ्लाइट से 9400 वैक्सीन, इंदौर में 4:15 बजे इंडिगो फ्लाइट से 15200 जबलपुर में 6:10 बजे Spicejet से 15100 और ग्वालियर में 14 जनवरी को रेफ्रिजरेटेड वैन से 10950 कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी. इसके बाद वैक्सीन को दूसरे जिलों में भेज दिया जाएगा. वहीं, 15 जनवरी तक संबंधित जिलों में पहुंचा दिया जाएगा.

16 जनवरी से प्रदेश भर में टीकाकरण शुरू होगा. इस दौरान 9 से 5 बजे के बीच 1149 केन्द्रों पर टीका लगेगा. इनमें 302 केन्द्रों की निगरानी सीधे भारत सरकार की तरफ से की जाएगी. पहले चरण में एक हफ्ते के दौरान 4 लाख 16 हजार स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा.

टीका लगवाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एसएमएस भेजा जाएगा. इसके अलावा जो मैसेज के बाद भी नहीं पहुंचेंगे. उनके लिए मॉपअप राउंड आयोजित किया जाएगा. जिसके तहत हितग्राहियों को फोन कर टीका लगवाने के लिए बुलाया जाएगा.

वहीं, पहले चरण में फ्रंटलाइन वर्कर को टीकाकरण किया जाएगा. जबकि सीएम के अलावा सभी मंत्री तीसरे चरण वैक्सीनेशन के बाद वैक्सीन लगवाएंगे. इसक बात की जानकारी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें