मध्य प्रदेश में भी बनेगी फिल्म सिटी, CM शिवराज के मंत्री ने जताई संभावना

भोपालः मध्य प्रदेश तेजी से फिल्म शूटिंग के लिए निर्माताओं की पहली पसंद बनता जा रहा है. अब शिवराज सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का एक बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री राजपूत ने मध्य प्रदेश में जल्द ही फिल्म सिटी बनने की भी संभावना जताई है. गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि मध्यप्रदेश में फिल्मों की शूटिंग के लिए अपार संभावनाएं हैं, बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग मध्य प्रदेश में हो चुकी है, जबकि कई बड़े कलाकारों की फिल्मों की शूटिंग अभी भी चल रही हैं. ऐसी आशा की जा रही है मध्य प्रदेश में जल्द ही फिल्म सिटी बनेगी.

फिल्म सिटी पर चल रहा विचारः गोविंद सिंह राजपूत
परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि अभी फिलहाल फिल्म सिटी के लिए योजना नहीं है. लेकिन सरकार फिल्म सिटी बनाने पर विचार कर रही है. क्योंकि मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जहां फिल्मों की शूटिंग के लिए हर प्रकार की लोकेशन मौजूद हैं. जबकि सरकार भी फिल्मों की शूटिंग के लिए हर प्रकार की मदद कर रही है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वक्त में मध्य प्रदेश में भी फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा.

MP में फिल्म बनाने के लिए उत्सुक है निर्माताः मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग मध्य प्रदेश में चल रही है. प्रोड्यूसर-डायरेक्टर मध्य प्रदेश में फिल्म करने के लिए आतुर रहते थे, इस वक्त छोटी-बड़ी 20 से 22 फिल्मों की शूटिंग मध्य प्रदेश की अलग-अलग लोकेशन पर चल रही हैं. मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश शांति का टापू है. हमारें प्रदेश में अपराध नाम मात्र के हैं, इसलिए फिल्म वाले चाहते हैं यहां पर फिल्मों की शूटिंग हो.

फिल्म शूटिंग पर सरकार देगी सब्सिडी
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए हमारी सरकार सब्सिडी भी देती हैं. उन्होंने बताया कि सब्सिडी में भी एक बड़ा प्रावधान किया जा रहा है. जिस भी फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश में होगी उसमें 60 से 70% काम यहां के स्थानीय लोगों को दिया जाएगा. ताकि मध्य प्रदेश के लोगों को रोजगार भी मिल सके और उभरते हुए कलाकारों को मौका भी मिले. उन्होंने कहा कि ऐसी आशा की जा रही है मध्य प्रदेश में फिल्म सिटी बनेगी.

मध्य प्रदेश की ये लोकेशन आ रही पसंद
मध्य प्रदेश को यूं ही देश का दिल नहीं कहा जाता. यहां की कई लोकेशन डॉयरेक्टर्स के लिए बेहद पसंद आ रही है. जिनमें राजधानी भोपाल के साथ-साथ महेश्वर, ओरछा, पचमढ़ी, चंदेरी, ग्वालियर के अलावा अन्य कई जगहें शूटिंग के लिए बेस्ट मानी जा रही है. इन लोकेशन पर अक्षय कुमार, सलमान खान, रणवीर सिंह से लेकर कई बड़े फिल्म स्टारों की फिल्म की शूटिंग अब तक हो चुकी है. जबकि कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ की शूटिंग अभी भी मध्य प्रदेश में चल रही है.

फिल्म शूटिंग के लिए डायरेक्टर की पसंद बनता जा रहा मध्य प्रदेश
पिछले कुछ सालों में तेजी से फिल्म डायरेक्टरों का झुकाव फिल्मों की शूटिंग करने के लिए मध्य प्रदेश की तरफ हुआ. बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े बैनरों की शूटिंग मध्य प्रदेश में हो रही है. इसका मुख्य कारण टूरिज्म बोर्ड की फिल्म पॉलिसी आने के बाद फिल्म मेकर्स को सब्सिडी मिलना भी एक बड़ी वजह बताया जा रहा है.

गोविंद सिंह राजपूत के बेटे भी हैं फिल्म कलाकार
खास बात यह है कि गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह राजपूत भी फिल्म कलाकार हैं. आकाश ने फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज में काम किया है. आकाश ने हाल ही में प्रकाश झा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज आश्रम में भी काम किया था. पिछले दिनों प्रकाश झा, गोविंद सिंह राजपूत के गृहनगर सागर भी पहुंचे थे. उस वक्त प्रकाश झा ने आने वाले वक्त में सागर में फिल्म की शूटिंग करने की बात कही थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें