मध्य प्रदेश के इन दो शहरों के लिए लखनऊ से जल्द शुरू होगी विमान सेवा, जानें

भोपाल: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर के लिए फिर से विमान सेवा शुरू होने वाली है. लो फेयर वाली इंडिगो एयरलाइन ने लखनऊ से भोपाल और इंदौर की उड़ान शुरू करने की तैयारी की है.

कंपनी ने दोनों शहरों के लिए विमान सेवा का शेड्यूल भी बना लिया है. बताया जा रहा है कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) से एनओसी मिलने के बाद जल्द ही अधिकारिक रूप से सीटों की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी.

पिछले साल शुरू हुई थी इंदौर के लिए सेवा
बता दें कि इंडिगो एयरलाइन ने इंदौर के लिए सीधी विमान सेवा की शुरुआत पिछले साल ही कर दी थी, जो कोविड-19 के कारण एक महीने में ही बंद करनी पड़ी.अब एक बार इंडिगो फरवरी की पहली तारीख से लखनऊ से इंदौर की सीधी उड़ान शुरू कर रही है. लखनऊ से इंदौर जाने के लिए फ्लाइट शाम 6:40 बजे उड़ान भरेगी और भोपाल के लिए दोपहर 12:40 बजे की फ्लाइट होगी.

क्यों बंद हुई थी भोपाल के लिए सीधी विमान सेवा
एयर इंडिया ने तीन साल पहले लखनऊ से भोपाल के लिए विमान सेवा शुरू की थी. लेकिन कम यात्री होने के कारण इस सेवा को बंद कर दिया था. अब लंबे समय के बाद जब लॉकडाउन खत्म हुआ है और विमान सेक्टर भी तेजी पकड़ रहा है, मध्य प्रदेश के इन दो शहरों के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने की जरूरत भी महसूस की गई है. इसलिए इंडिगो एयरलाइन ने दोनों शहरों के लिए फिर से विमान सेवा पहुंचाने का निर्णय लिया है.

इंडिगो एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उड़ानों के लिए न्यूनतम किराया और शेड्यूल तय हो चुका है. एएआइ से एनओसी मिलने का इंतजार किया जा रहा है. एनओसी मिलने के साथ ही बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें