बीजेपी नेता सोचते हैं विधायकों की तरह गॉड को भी खरीद लेंगे

मेघालय ॥ एजेंसी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में जोरशोर से चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं। उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा राज्य के चर्चों को करोड़ों रूपए देने के प्रस्ताव पर तंज कसा है। राहुल ने कहा, ‘बीजेपी यहां आती है और मेघालय के चर्चों को करोड़ों रुपये देने का प्रस्ताव देती है। भाजपा नेता सोचते हैं कि वे कुछ कांग्रेस विधायकों को खरीदकर राज्य में सरकार बना लेंगे। ठीक उसी तरह वे यह भी सोचते हैं कि वे यहां आएंगे और चर्च, धर्म और गॉड को भी खरीद लेंगे। यह बेहद घिनौना है।
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘कांग्रेस मुक्तÓ भारत की तर्ज पर ‘भाजपा मुक्त मेघालयÓ का नारा दिया। उन्होंने गारो हिल्स क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘यह चुनाव सिर्फ मेघालय के लोगों के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पूरा देश देख रहा है कि मेघालय किस तरफ जाएगा। भाजपा के जीतने पर आरएसएस और बीजेपी को समाज को बांटने के अभियान में और बल मिलेगा। इस मसले पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। मेघालय के निर्णय का पूरे भारत पर प्रभाव पड़ेगा।Ó राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर नरेंद्र मोदी पर भी सीधा हमला बोला। चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी विकास की बात करते हैं, लेकिन वह कहां है? आप भाजपा शासित राज्यों को देखिए वहां न तो विकास है और न ही शिक्षा और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था। वे सिर्फ एक समुदाय और धर्म को दूसरे के प्रति उकसाते हैं।
राहुल जनसंपर्क अभियान के तहत राज्य के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। राहुल गांधी ने भाजपा पर विधायकों को पैसे का प्रलोभन देने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर इतना पैसा आता कहां से है? कांग्रेस नेता ने बैंकों का हजारों करोड़ रुपया गबन करने वाले नीरव मोदी का भी जिक्र किया। राहुल ने कहा कि नीरव मोदी आम लोगों का पैसा लेकर भागे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को देश का चौकीदार बताया था, इसके बावजूद वे जनता का पैसा चोरी होने से नहीं रोक सके। बता दें कि कांग्रेस शासित मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है। कांग्रेस जहां सत्ता में वापसी करने की कोशिश में जुटी है, वहीं भाजपा राज्य में सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मेघालय में चुनावी रैली को संबोधित कर चुके हैं।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें