Rahul-Priyanka ने नहीं ली घायल पुलिसवालों की खबर, अब जाएंगे ट्रैक्टर रैली में जान गंवाने वाले किसान के घर

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई नवरीत सिंह की मौत पर सियासत तेज हो गई है और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में शामिल होने उत्तर प्रदेश के रामपुर जाएंगी. वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नवरीत की तेरहवी में शामिल होंगे.

ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई थी नवरीत की मौत
26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान आईटीओ (ITO) के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश के दौरान ट्रैक्टर पलटने के बाद नवरीत सिंह की मौत हो गई थी. हालांकि इसके बाद दुष्प्रचार फैलाया गया था कि युवक की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई थी, हालांकि बाद में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें देखा गया था कि नवरीत सिंह की मौत तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटने के बाद हुई थी.

राहुल-प्रियंका ने नहीं ली घायल पुलिस वालों की खबर
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ट्रैक्टर रैली में जान गंवाने वाले किसान के घर उत्तर प्रदेश जा रहे हैं, लेकिन दोनों ने हिंसा में घायल पुलिस वालों से मुलाकात नहीं की और ना ही कोई खबर ली. बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में जमकर मचाया था उत्पात
बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के दिन आंदोलनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लाल क़िले तक पहुंच गए और उसकी प्राचीर पर उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया, जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री भारत का तिरंगा फहराते हैं. लाल क़िले में घुसे प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया और टिकट काउंटर के अलावा कई स्थानों पर तोड़फोड़ की. पुलिस ने रात करीब साढ़े 10 बजे तक प्रदर्शनकारियों से लाल क़िला को खाली कराया और धार्मिक झंडे को भी हटा दिया. हजारों प्रदर्शनकारी दिल्ली के आईटीओ समेत कई स्थानों पर पुलिस से भिड़े, जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें