US: बिना शराब पिए इस महिला को होता है नशा, लिवर भी हुआ खराब; वजह जानकर होंगे हैरान

क्या कभी आपने सुना है कि कोई बिना शराब पिए नशे में रहता हो. अमेरिका (America) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला के पेट में अल्कोहल (Alcohol) बनती है, जबकि उसने कभी भी शराब नहीं पिया. पेट में शराब बनने के बाद वह महिला के खून में मिल जाती है और इस कारण वह नशे में रहती है. (फोटो सोर्स- PA Real Life)

1/5
शराब से लीवर हुआ खराब
Alcohol damage liver
पेट में शराब बनने की वजह से सारा लेफवर (Sara Lefebvre) नाम की अमेरिकी महिला का लिवर खराब हो गया है और अब उन्हें लिवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है.

2/5
6 गुना ज्यादा नशे में रहती है महिला
woman found 6 times in breathalyzed
महिला के पेट में यीस्ट अत्याधिक एथेनॉल उत्पादन करता है, जो उनकी खून में मिल जाता है और इस कारण वह अक्सर नशे में रहती है. सारा लेफवर (Sara Lefebvre) ब्रेथ-एनेलाइजर में सामान्य से 6-गुना अधिक अल्कोहॉलिक मिली थी.

3/5
इस गंभीर बीमारी से है पीड़ित
diagnosed with auto-brewery syndrome
metro.co.uk की रिपोर्ट के अनुसार, 38 वर्षीय सारा लेफवर (Sara Lefebvre) ऑटो-ब्रुएरी सिंड्रोम (auto-brewery syndrome) से पीड़ित है. इस बीमारी की वजह से महिला के पेट में हमेशा अल्कोहल (Alcohol) बनता है.

4/5
एक साल पहले बीमारी का पता लगा
Disease detected a year ago
सारा लेफवर (Sara Lefebvre) की तबीयत पिछले कुछ सालों से खराब रहती है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत होती थी. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर को दिखा. पिछले साल फरवरी में ऑटो-ब्रुएरी सिंड्रोम (ABS) नामक बीमारी का पता चला.

5/5
डॉक्टर भी समझते थे शराबी
Doctors also considered alcoholic
सारा बताती हैं कि यह बीमारी बहुत परेशान करने वाली है, क्योंकि इस वजह से मैं काफी परेशानी झेल रही हूं और इसके इतने डॉक्टर भी नहीं हैं. उन्होंने बताया कि जब शुरुआत में वह डॉक्टर के पास जाती थी, तब डॉक्टर भी उन्हें नशे में समझते थे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें