कांग्रेस दौड़ाएगी घोड़ा गाड़ी और बैलगाड़ी, मांगी 400 गाडिय़ों की अनुमति

सच संवाददाता ॥ इंदौर
खंडवा लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को घेरने में जुटी कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ अनूठे तरीके से प्रदर्शन किया है। कांग्रेसियों ने जर्जर इंदौर-खंडवा सडक़ मार्ग की याद दिलाते हुए इंदौर से खंडवा के लिए चार्टर्ड हॉर्स परिवहन यात्री सेवा और राज्य परिवहन बैलगाड़ी सेवा की शुरुआत की। इस दौरान कांग्रेसियों ने करीब 200 बैलगाड़ी सेवा के लिए मुख्यमंत्री से परमिट की मांग की है। दरअसल पिछले डेढ़ दशक में इंदौर से खंडवा मार्ग का निर्माण नहीं हुआ है। स्थिति यह है कि यहां से प्रतिदिन गुजरने वाले हजारों लोगों को जर्जर सडक़ के कारण मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। करीब 70 किलोमीटर लंबे इंदौर से बड़वाह मार्ग की स्थिति यह है कि सडक़ पर वाहन चलाना भी मुश्किल है। नतीजतन इंदौर से खंडवा के 130 किलोमीटर लंबे सफर में बस से भी 6 से 7 घंटे का सफर बमुश्किल पूरा हो पाता है। कार और मोटरसाइकिल की स्थिति और ज्यादा चिंताजनक है।

बैलगाड़ी यात्री सेवा की प्रतीकात्मक शुरुआत
इंदौर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राकेश सिंह यादव ने अपने तरीके से सरकार को सडक़ की याद दिलाई है। उन्होंने नौलखा बस स्टैंड से चार्टर्ड घोड़ा गाड़ी परिवहन सेवा के साथ राज्य परिवहन बैलगाड़ी यात्री सेवा की प्रतीकात्मक शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री समेत तमाम केंद्रीय नेता इस समय हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। लेकिन जर्जर सडक़ के कारण आम जनता जिस मुसीबत से जूझ रही है। उसकी तरफ कोई भी देखने को तैयार नहीं है।

खंडवा में बसने का सपना छोड़ देते किशोर दा
राकेश सिंह यादव ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यदि इंदौर से खंडवा सडक़ मार्ग से कार से चुनाव प्रचार में जाए, तो उन्हें एक लाख का इनाम दिया जाएगा। यादव ने कहा कि आज इंदौर और खंडवा के बीच सडक़ की स्थिति ऐसी है कि यदि किशोर कुमार जीवित होते तो खंडवा कि यह सडक़ देखकर खंडवा में बसने का सपना भी छोड़ देते।

200 बैलगाडिय़ों के परमिट की मांग
कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव के मुताबिक उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के तहत राज्य सरकार से 200 बैलगाड़ी और 200 घोड़ा गाड़ी को परमिट दिए जाने की मांग की है। जिससे कि अब रोड पर जाने के लिए ना तो पेट्रोल-डीजल की जरूरत रहेगी, ना एक्सीडेंट होंगे, ना ही परिवहन संबंधी भ्रष्टाचार हो सकेगा। उन्होंने कहा बैलगाड़ी सेवा को परमिट देने से बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा।

पीएम इन वेटिंग एक्सप्रेस रखा घोड़ा परिवहन का नाम
राकेश यादव ने कहा, इंदौर से खंडवा सडक़ मार्ग पर लोक परिवहन चलाने के लिए चार्टर्ड घोड़ा गाड़ी परिवहन सेवा का नाम वीडी शर्मा के नाम से पीएम इन वेटिंग एक्सप्रेस रखा गया है। वहीं बैलगाड़ी यात्री सेवा का नाम घोषणा वीर एक्सप्रेस रखा जाएगा। जिससे कि लोग भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के नाम से इस सुविधा का लाभ ले सके।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें