Delhi: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति हुई खाक, 186 झुग्गियां जलीं

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के ओखला फेज-2 के संजय कॉलोनी की एक फैक्ट्री में देर रात आग (Fire in Delhi) लग गई, जिसमें लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई, जबकि पास मौजूद 186 झुग्गियां भी तबाह हो गई हैं. हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन आग ने लाखों की संपत्ति और घरों को तबाह कर दिया है.

रात करीब 2 बजे लगी आग
बताया जा रहा है कि आग करीब रात 2 बजे के आसपास लगी. घटना के समय लोग झुग्गियों में सो रहे थे, तभी अचानक पूरा इलाका धूं धूं कर जल उठा और आग की लपटें फैक्टी के गोदाम से झुग्गियों तक पहुंच गई. रात 2:23 बजे अग्निशमन विभाग को मामले की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए.

आग में फंसे 30-40 लोगों को बचाया गया

अग्निशमन विभाग के अनुसार, भीषण आग में बस्तियों के अंदर करीब 30-40 लोग फंस गए थे, जिन्हें बचा लिया गया है. हालांकि एक एक बुजुर्ग व्यक्ति लापता बताया जा रहा है, जिसकी खोज की जा रही है.

दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली फायर सर्विस को सुबह 2:23 बजे दिल्ली के ओखला फेज-2 की संजय कॉलोनी में आग लगने की सूचना मिली थी. अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है. आग अभी नियंत्रण में है और हम आग पूरी तरह से बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें