Trump impeachment Trial: रिपब्लिकन सीनेटर Mitch McConnell करेंगे पूर्व राष्ट्रपति के पक्ष में मतदान

वाशिंगटन: अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट (US Senate) के रिपब्लिकन नेता एम मैककोनेल (M McConnell) पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donal Trump) के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई के दौरान उनके पक्ष में ही मतदान करेंगे. मैककोनेल के एक करीबी सूत्र ने यह जानकारी साझा की है. हालांकि उनके इस फैसले से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को कितना फायदा होगा इसे लेकर कयासों का दौर जारी है.

डोनाल्ड ट्रंप को फौरी राहत!

कई लोगों ने यह उम्मीद जताई है कि पिछले महीने यूएस कैपिटल (Capitol Hill) यानीअमेरिकी संसद भवन पर हुए हमले के लिए लोगों को भड़काने के आरोप से ट्रंप को बरी किये जाने के पक्ष में सीनेट के शीर्ष रिपब्लिकन मैककोनेल मतदान करेंगे.

वरिष्ठ नेता के फैसले पर अब प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. वहीं इस बीच अमेरिकी राजनीतिक संवाद विशेषज्ञ जॉन फीरी ने कहा, ‘सीनेटर पार्टी को एकजुट रखना चाहते हैं.’

शर्मसार हुआ था सबसे पुराना लोकतंत्र

दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका (USA) को बंधक बनाने की कोशिश हुई तो सभी ने हिंसा की आलोचना की. तब हालांकि तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हिंसा के दौरान समर्थकों से लौटने की अपील भी की थी. इस दौरान कुछ माने तो कई लोग हदों को पार करते रहे थे.

अमेरिकी राजधानी की तस्वीरें देखकर तब यकीन करना मुश्किल हो रहा था कि ये सब दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश और सबसे पुराने लोकतंत्र में हो रहा है. इसके बाद हजारों अतिरिक्त अमेरिकी नेशनल गार्ड्स की मौजूदगी में वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें