MP Weather: भोपाल में देर रात से बारिश जारी, इन जिलों में आज बारिश की संभावना

भोपाल/राहुल मिश्राः Madhya Pradesh Weather: मौसम विभाग पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Rain) में बारिश का अनुमान लगा रहा था. उनका अनुमान 15 फरवरी की देर रात सच साबित हुआ और प्रदेश की राजधानी भोपाल (Rain in Bhopal) में जमकर बारिश हुई. यहां देर रात से ही पानी बरस रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी.

16 से 19 फरवरी के बीच गरजेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार हवाओं ने रुख बदल लिया, पिछले कुछ दिनों से ही आसपास के इलाकों में बादल छाने लगे थे. पूर्वी हवा के दबाव के चलते बंगाल की खाड़ी में नमी बढ़ने की संभावना है. इसी कारण प्रदेश में अगले 4 दिनों तक (16 से 19 फरवरी) गरज-चमक के साथ हल्की बारिश देखने को मिलेगी.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 16 फरवरी से बंगाल की खाड़ी में नमी का सबसे ज्यादा असर राजधानी भोपाल के साथ ही जबलपुर, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग में देखने को मिलेगा. इसके अलावा मालवा क्षेत्र के इंदौर और उज्जैन संभाग में भी हल्की बारिश होगी. बताया जा रहा है कि 19 फरवरी के बाद ही मौसम में हल्की राहत मिलेगी.

19 के बाद बढ़ेगा तापमान
बताया गया है कि 19 फरवरी के बाद मौसम सामान्य हो जाएगा और 20 फरवरी से तापमान बढ़ने लगेगा. उसके बाद से ही वातावरण में गर्मी महसूस की जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें