Ind vs Eng: अहमदाबाद में आज T20 सीरीज का फाइनल मैच, इन 2 खिलाड़ियों की Team India से हो सकती है छुट्टी

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी शनिवार शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज में फिलहाल दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं.

आखिरी टी20 मुकाबले में जो जीतेगा सीरीज पर उसका ही कब्जा होगा. इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से दो खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. आइए एक नजर डालते हैं उन 2 खिलाड़ियों पर जो आज के निर्णायक मुकाबले में बाहर बैठ सकते हैं.

  1. वॉशिंगटन सुंदर

इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर को बाहर बैठकर राहुल तेवतिया को मौका दिया जा सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे. इसके अलावा उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में वॉशिंगटन सुंदर की जगह राहुल तेवतिया बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं, जो बल्ले और गेंद दोनों से मैच जिताने में माहिर हैं. राहुल तेवतिया पिछले साल आईपीएल में ऐसा कर चुके हैं.

  1. केएल राहुल

इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में केएल राहुल की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है. केएल राहुल के बल्ले से पिछली पांच टी-20 पारियों में सिर्फ 15 रन ही निकले हैं, जबकि तीन बार वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में केएल राहुल ने 1, 0, 0 के स्कोर बनाए हैं. ऐसे में केएल राहुल की जगह शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. शिखर धवन ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ हमेशा हिट साबित हुए हैं.

टीम इंडिया के पास ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

बता दें कि भारत अगर इंग्लैंड (England) के खिलाफ इस टी-20 सीरीज को जीत लेता है, तो वह लगातार छठी टी-20 इंटरनेशनल सीरीज पर कब्जा कर लेगा. बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में खेली गई टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से लेकर अभी तक टीम इंडिया (Team India) लगातार 5 सीरीज जीत चुकी है.

बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हुआ विजय रथ

भारत के लगातार टी-20 सीरीज जीत का सिलसिला साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुआ था. इस दौरान भारतीय टीम ने बांग्लादेश (2019), वेस्टइंडीज (2019), श्रीलंका (2020), न्यूजीलैंड (2020), ऑस्ट्रेलिया (2020) के खिलाफ जीत हासिल की है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें