MP Corona Live Update: 10 दिनों से आंकड़ा 10 हजार पार, एक्टिव केस 87 हजार; इंदौर अब भी हॉटस्पॉट

23 अप्रैल 2021 को मध्य प्रदेश में 13,590 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई, 74 लोगों ने संक्रमण से लड़ते हुए अपनी जान गंवा दी. शुक्रवार को हुई 57,176 जांचों के बाद पॉजिटिविटी रेट 23.7 फीसदी आया, गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट 24.2 फीसदी था. इंदौर जिले में हालात इस वक्त सबसे खराब है, यहां कोरोना मरीजों के साथ ही महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा है.

87640 एक्टिव मरीजों का इलाज जारी
राज्य में बुधवार को 10833 लोग होम क्वारंटाइन और अस्पताल से स्वस्थ होकर अपनों के पास लौट गए. इस वक्त प्रदेश में 87,640 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज प्रदेश भर में जारी है. ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को दूर करने के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. शुक्रवार को ही बड़ी मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप इंदौर पहुंचाई गई.

24 अप्रैल 2021, 09:05 बजे
ग्वालियर के ICU में ऑक्सीजन खत्म
ग्वालियर जिले के मेडिसिन ICU में ऑक्सीजन खत्म होने से भगदड़ मच गई. परिजन अपने-अपने मरीजों को लेकर जल्दबाजी में स्ट्रेचर पर वेंटीलेटर सहित दूसरे अस्पतालों में लेकर भागने लगे. कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी मौके पर पहुंचे और जयारोग्य अस्पताल के ICU में मरीजों की शिफ्टिंग का जायजा लिया. यहां उन्हें पता चला कि कैंपस में बने कमला राजा हॉस्पिटल की ओर मरीज के परिजन भाग रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें