Israel ने Gaza की बिल्डिंग पर दागी मिसाइल, अलजजीरा समेत कई मीडिया हाउस के दफ्तर हुए खाक

येरुशलम: इजरायल (Israel) और फिलीस्तीन (Palestine) के बीच तनाव तेज होता जा रहा है. फिलीस्तीन उग्रवादी संगठन हमास के ताबड़तोड़ रॉकेट हमलों के जवाब में इजरायल भी उसके ठिकानों पर जमकर बम बरसा रहा है.

बिल्डिंग में कई मीडिया हाउस के दफ्तर थे
इजरायल (Israel) ने शनिवार को गाजा (Gaza) शहर की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग पर एयर स्ट्राइक कर कुछ ही पलों में उसे धूल में मिला दिया. जिस इमारत पर इजरायल ने हमला किया, उसमें एसोसिएटेड प्रेस (एपी), कतर की न्यूज एजेंसी (अलजजीरा) सहित कई और अन्य मीडिया के दफ्तर भी थे. बड़ी बात ये रही कि इजरायल ने हमले से एक घंटे पहले ही उस इमारत पर बम गिराने की चेतावनी देते हुए लोगों से वहां से निकल जाने की चेतावनी दी थी.

चेतावनी के बाद सभी मीडियाकर्मी निकल गए

इजरायल (Israel) की इस चेतावनी के बाद सभी मीडियाकर्मी आनन-फानन में अपने जरूरी उपकरण लेकर तुरंत बिल्डिंग से निकल गए. इसके ठीक एक घंटे बाद इजरायल के लड़ाकू जहाजों ने ताबड़तोड़ मिसाइल दागकर (Attack) उस बिल्डिंग को जमीन में मिला दिया. हमले में फिलहाल किसी की जनहानि की सूचना नहीं है.

हमले पर इजरायल ने जारी किया स्पष्टीकरण
हमले के बाद इजरायल (Israel) ने इस कार्रवाई पर स्पष्टीकरण जारी किया. इजरायल ने कहा कि उसे खुफिया जानकारी मिली थी कि हमास के आतंकवादी उस बिल्डिंग का इस्तेमाल हमलों से बचने के लिए कर रहे हैं. इसलिए उसे गिराने का फैसला लिया गया. हमले में आम लोग न मारे जाएं, इसलिए अटैक से पहले लोगों को चेतावनी देकर वहां से हट जाने के लिए कह दिया गया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें