CM शिवराज ने पीएम से की फोन पर बात, कहा- MP में रिकवरी 87 फीसदी, ब्लैक फंगस से लड़ाई हुई तेज

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी से फोन पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है, प्रदेश केंद्र सरकार की मदद का आभारी है.

रिकवरी बढ़ी, पॉजिटिविटी रेट हुआ कम
सीएम ने सोमवार दोपहर करीब 12 बजे पीएम से चर्चा की, उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के अंदर 5,700 नए कोविड केस दर्ज हुए. जो पिछले 46 दिनों में सबसे कम है. इस दौरान करीब 11,513 मरीज डिस्चार्ज भी हुए, रिकवरी रेट 87% पहुंच गया. रविवार को पॉजिटिविटी दर 9.15% फीसदी रही, यानी 100 लोगों की कोरोना जांच कराने पर अब 9 से 10 लोगों में ही संक्रमण की पुष्टि हो रही है.

केंद्र सरकार की मदद से काम आसान
सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की मदद से मध्य प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन प्राप्त हो रहे हैं. इस सहयोग के लिए सीएम ने पीएम को धन्यवाद दिया. मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से गांवों में संक्रमण रोकने के लिए किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा, जिससे कि गांव में भी संक्रमितों को पहचान कर उनका इलाज हो सके.

ब्लैक फंगस से लड़ने को तैयार प्रदेश सरकार
सीएम ने बताया कि राज्य के गांव-गांव में पंचायत स्तर तक क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन किया गया. उनसे समय-समय पर वैक्सीनेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली जा रही है. प्रदेश में पोस्ट कोविड केयर सेंटर के साथ पांच मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस इन्फेक्शन के इलाज के लिए विशेष वार्ड भी बनाए गया. इन स्थानों पर मरीजों को निशुल्क उपचार दिया जा रहा है.

पीएम मोदी ने MP सरकार को दिया आश्वासन
प्रदेश की व्यवस्थाओं को जान पीएम मोदी ने भी कोरोना और ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार में हर संभव मदद का आश्वासन दिया. सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र के सहयोग से राज्य के 8 करोड़ लोगों को कोरोना से जरूर बचाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें