कर्मचारियों ने खोले Luxury Hotels के अनसुने राज, सच्चाई जानकर रह जाएंगे दंग

Luxury Hotel’s Secrets: लग्जरी फाइव-स्टार रिसॉर्ट्स और होटल के कर्मचारियों ने पर्दे के पीछे के कुछ सबसे भयानक रहस्यों का खुलासा किया है. जिन होटल में लग्जरी के लिए आप लाखों रुपये खर्च करते हैं, उनके ये राज जानकर आप हैरान रह जाएंगे. होटल कर्मचारियों ने बताया कि रूम में एक चीज ऐसी होती है, जिसे कभी साफ नहीं किया जाता है. इसके अलावा रूम की बुकिंग को लेकर भी रिपोर्ट में खुलासा किया गया है.

1/5
खुल गए लग्जरी होटल के भयानक राज
grim secrets of Five Star Hotels
द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट फोरम रेडिट पर एक यूजर ने सवाल पूछा कि जो लोग फाइव स्टार होटल में काम करते हैं, उन्हें किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस सवाल पर 13,800 लोगों ने कमेंट किया, जिसमें लग्जरी होटल के कई भयानक राज खुल गए. (फोटो साभार- Pexels)

2/5
नहीं साफ किए जाते हैं रूम में रखे ग्लास
Avoid the water glasses in the room
होटल रूम में रखे ग्लास कभी सही से साफ नहीं किए जाते हैं. दरअसल हाउसकीपिंग स्टाफ मेंबर्स के पास रूम साफ करने और सजाने का बहुत कम समय होता है. कई बार तो जल्दी में ग्लास को उसी कपड़े से चमका दिया जाता है, जिससे बाथरूम साफ किया गया होता है. (फोटो साभार- Pexels)

3/5
वॉश बेसिन या बाथटब में धोई जाती है ये चीज
water glasses cleaned in wash basin
इसके अलावा रूम में रखे ग्लास को अगर कभी धोना होता है तो हाउस कीपिंग स्टाफ उसे बाथरूम में लगे वॉश बेसिन या बाथटब में धोता है क्योंकि रूम क्लीनिंग के वक्त उनके पास डिशवॉशर नहीं होता है. (फोटो साभार- Pexels)

4/5
फाइव स्टार होटल के बेड में भी होते हैं खटमल
Bed bugs are anywhere even in luxury hotels
होटल के एक पूर्व कर्मचारी ने बताया कि बजट होटल हो या कोई फाइव स्टार होटल ही क्यों ना हो, हर जगह बेड में खटमल जरूर होते हैं. इसमें होटल या वहां के कर्मचारियों की गलती नहीं होती है. जबकि ट्रैवलर्स ही अंजाने में कई बार अपने सामान के साथ खटमल ले आते हैं. (फोटो साभार- रॉयटर्स)

5/5
होटल कर्मचारियों को दी जाती है ये सख्त हिदायत
Staff have to ignore hotel affairs
एक फाइव स्टार होटल में काम कर चुके शख्स ने बताया कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी जाती है कि उन्हें सिर्फ होटल के बिजनेस से मतलब है. उन्हें इस बात पर ध्यान नहीं देना है कि कौन किसकी पत्नी के साथ होटल में चेक-इन कर रहा है. कपल के अफेयर से आपको कोई मतलब नहीं रखना है. (फोटो साभार- Pexels)


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें