30 अरब में बनी इस फिल्म ने की थी छप्पर फाड़ के कमाई, सपने में भी नहीं सोचा होगा इतना कलेक्शन

Avengers Endgame Box office Collection: हिन्दी फिल्मों की तरह ही हॉलीवुड की भी कई ऐसी चर्चित फिल्में हैं जिनका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है. ऐसी ही एक हॉलीवुड फिल्म के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका क्रेज दर्शकों के सिर चढ़कर बोला था और फिल्म ने भारत में जबर्दस्त कमाई की थी. हम बात कर रहे हैं हॉलीवुड की चर्चित फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ (Avengers Endgame) की जिसका वर्ल्ड वाइड कलेक्शन आपको भी चौंका सकता है. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मार्वल स्टुडियोज की एवेंजर्स एंडगेम का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन लगभग 19 हजार करोड़ से ज्यादा का था. इसका बजट 30 अरब रुपए के आसपास था. 

भारत में भी की थी छप्पर फाड़ कमाई 

आपको बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम के डायरेक्टर एंथोनी रूसो और जो रूसो हैं, यह फिल्म भारत में 26 अप्रैल 2019 को रिलीज की गई थी. फिल्म में हॉलीवुड के बड़े स्टार्स नजर आए थे जिनमें लीड रोल में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr.), क्रिस इवांस (Chris Evans), मार्क रफालो (Mark Ruffalo) और क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth) थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में इस फिल्म ने ₹350 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. फिल्म की यह चौथी सीरीज थी इससे पहले एवेंजर्स की तीन सीरीज रिलीज हो चुकी हैं. पहली फिल्म एवेंजर्स 2012 में रिलीज हुई थी, दूसरी ‘एवेंजर्स एज ऑफ अल्ट्रॉन’ साल 2015 में और तीसरी ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ साल 2018 में आई थी. 

क्या थी फिल्म की कहानी 

‘एवेंजर्स एंडगेम’ की कहानी ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ के बाद के हिस्से को दिखाती है. ‘एवेंजर्स एंडगेम’ में दिखाया जाता है कि दुनिया तबाह हो चुकी है और थानोस ब्रह्मांड पर अपनी मनमर्जी थोप रहा है. ऐसे में ब्रह्मांड के संतुलन को वापस से ठीक करने और थानोस के किए काम को उलटने के लिए सभी एवेंजर्स एक साथ आते हैं. क्या सभी एवेंजर्स मिलकर थानोस को हरा पाते हैं ? या जीत थानोस की होती है ? यही फिल्म का रोचक पहलू है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें