अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ने के बाद कैलिफोर्निया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है । खून में इंफेक्शन होने की वजह से उन्हें गुरुवार को अस्पताल में दाखिल करवाया गया।  क्लिंटन को यूरिन संक्रमण होने की वजह से कैलिफोर्निया मेडिकल विवि इरविन मेडिकल सेंटर के आईसीयू में उन्हें भर्ती कराया गया है। हालांकि, डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है और हार्ट अटैक या कोविड से जुड़ी कोई समस्या नहीं है। 

बिल क्लिंटन की निजी डॉक्टर लिसा बार्डैक ने कहा कि क्लिंटन गोपनीयता और सुरक्षा के लिए आईसीयू में थे। वो फिलहाल ठीक हैं, परिवार और कर्मचारियों से बात कर रहे हैं। इरविन मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर लौट जाएंगे’ डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र के लोगों में मूत्र संबंधी संक्रमण होना आम बात हैं और उनका आसानी से इलाज है। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी सभी जांच सामान्य है। दो तीन दिनों के भीतर उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। 

अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में 1993 से 2001 तक किया कार्य
क्लिंटन अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में 1993 से 2001 तक कार्य किया। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी बाईपास सर्जरी हुई। फिर साल 2010 में उनकी कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई और एक बार फिर 2021 में वह मूत्र संक्रमण संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें