बांग्लादेश: दुर्गा पंडाल में हुए हमलों को गृहमंत्री ने बताया सुनियोजित, बोले- हिंदू-मुस्लिम सबने मिलकर आतंक का मुकाबला किया

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों पर सांप्रदायिक हमले और हिंदुओं की मौत पर गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि इन हमलों को सरकार बहुत ही गंभीरता से ले रही है। यह घटना एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा है। सरकार इस घटना की जांच करा रही है। 

कई जगह हुई घटनाएं
गृह मंत्री ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान सिर्फ कोमिल्ला नहीं अन्य जगहों पर भी घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमलों के जरिए अराजकता फैलाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी देश में आतंकी माहौल को पनपने नहीं दिया है। हिंदू व मुस्लिम दोनों ने मिलकर आतंकी घटनाओं का मुकाबला किया है।

सजा मिलेगी धर्म चाहें जो भी हो
दुर्गा पंडालों पर हुए हमलों पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि हर हमले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमला करने वालों का धर्म कौन सा है। उन्होंने कहा कि यह हमला वही करा रहे हैं, जो जनता का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं। 

गोलीबारी में चार लोगों की हुई थी मौत
बांग्लादेश के चांदपुर में हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया था। इस हमले में कई राउंड फायरिंग हुई थी, जिसमें चार हिंदुओं की मौत हो गई थी। वहीं 60 लोग घायल हो गए थे। इस दौरान चटगांव, कॉक्स बाजार, शिवगंज समेत 80 से ज्यादा स्थानों पर दुर्गा पंडालों को निशाना बनाया गया और वहां हमले किए गए।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें