IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले BCCI का बड़ा फैसला, कंगारू टीम में फैल जाएगा खौफ!

India vs Australia Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series) के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम रहने वाली है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. इस अहम सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा फैसला लिया है.

बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पूरी करने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज एक हफ्ते के ब्रेक पर हैं. लेकिन इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने इन सभी खिलाड़ियों को मुंबई में शॉर्ट कैंप के लिए बुलाया है. मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक ये सभी खिलाड़ी पहले टेस्ट के लिए नागपुर जाने से पहले 2 फरवरी को 4-5 दिनों के छोटे शिविर के लिए मुंबई में इकट्ठा होंगे. वहीं, पैट कमिंस की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का बेंगलुरु में शॉर्ट कैंप होगा.

वरिष्ठ अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘रोहित और टेस्ट खिलाड़ी सीरीज से पहले मुंबई में इकट्ठा होंगे. उनका राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में एक शिविर होगा. राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म करने के बाद टीम से जुड़ेंगे. यह एक फिटनेस कैंप है, लेकिन टेस्ट सीरीज खेलने से पहले, यह लाल गेंद से अभ्यास करने का एक अच्छा अवसर होगा.’

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, नागपुर

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, दिल्ली

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, धर्मशाला

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, अहमदाबाद

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें