Virat Kohli: 1 या 2 बार नहीं बल्कि इन 5 मौकों पर विराट के साथ हुई नाइंसाफी, बहस के चलते भरा जुर्माना

Virat Kohli Controversial Dismissal: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. इस टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) विवादास्पद आउट का शिकार हुए. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, विराट कोहली (Virat Kohli) इससे पहले भी कई मौकों पर ये विवादास्पद आउट हो चुके हैं, जो हमेशा चर्चा का विषय रहा है. एक बार को विराट को आउट होने के बाद अंपायर से बहस करने के चलते जुर्माना भी भरना पड़ा था.

इस विकेट पर खड़ा हुआ विवाद

दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) को मैथ्यू कुहेनमैन की एक गेंद पर पहले फील्ड अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) ने पगबाधा आउट दिया और जब उन्होंने रिव्यू लिया तो थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया था. लेकिन स्निकोमीटर पर गौर करें तो साफ दिख रहा है कि गेंद विराट कोहली के बल्ले और पैड पर एक-साथ लगी है.

आईपीएल 2022 में भी ऐसे ही हुए आउट

आईपीएल 2022 में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) को थर्ड अंपायर ने इसी तरह आउट दे दिया था. उस मैच में डेवाल्ड ब्रेविस की गेंद पर कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया गया था. रिप्ले में ये देखा गया था कि गेंद बल्ले और पैड पर एक साथ लगी है.

साल 2021 टेस्ट में भी दिखा ऐसा नजारा

इससे पहले साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट चर्चा का विषय बना गया था. दरअसल उस समय भी वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गेंद पहले बैट से लगी फिर पैड लेकिन रिव्यू के बावजूद थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने उन्हें आउट करार दिया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले भी घटी ये घटना

साल 2017 में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कोहली को एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट किया था. रिप्ले के दौरान अल्ट्राएज में दिखा कि गेंद एक ही समय में बल्ले और पैड से लगी है. इसके बावजूद अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था.

एशिया कप 2016 हुई थी बहस

एशिया कप साल 2016 में मोहम्मद शमी ने विराट कोहली (Virat Kohli) को एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट किया था. रिप्ले से साफ पता चला कि था कोहली के बल्ले से गेंद लगकर पैड पर लगी थी, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था. इस घटना के बाद उन्होंने अंपायर्स से बहस भी की थी, जिसके चलते कोहली पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें