अमेरिका में कहर ढा रही कोरोना महामारी, लगातार तीसरे दिन सबसे ज्यादा नए मामलों का बना रिकॉर्ड

वॉशिंगटन: अमेरिका के चुनावी समय में कोरोना महामारी (Corona Pandemics) लगातार कहर ढा रही है. हर रोज कोरोना संक्रमण (Covid-19 infections) के नए मामलों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. अकेले शुक्रवार को 1 लाख 27 हजार नए मामले सामने आए, जो एक नया रिकॉर्ड है. अबतक अमेरिका में एक दिन में इतने मामले कभी सामने नहीं आए थे.

लगातार चौथे दिन एक हजार से ज्यादा मौतें
अमेरिका में शुक्रवार को 1149 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. ये लगातार चौथा दिन है, जब कोरोना की वजह से एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई. सितंबर महीने में भी इसी तरह से मामले सामने आ रहे थे, जब अमेरिका में कोरोना अपने पीक पर था.

दुनिया में संक्रमण और मौतों के मामले में अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित
कोरोना महामारी से अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित देश रहा है. अभी तक कोरोना की वजह से 2 लाख 36 हजार अमेरिकी अपनी जान गवां चुके हैं. वहीं, अबतक 9.7 मिलियन यानि 97 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अमेरिका के  मिडवेस्ट रीजन में कोरोना ने सर्वाधिक कहर ढाया है. लेकिन अब दक्षिणी, उत्तरी पूर्वी और पश्चिमी अमेरिकी क्षेत्रों में भी कोरोना का तेजी से प्रसार हो रहा है.

सर्दियों के बढ़ने के साथ बढ़ रहा कोरोना
अमेरिका में कोरोना महामारी की दूसरी लहर देखने को मिल रही है. हालांकि अमेरिकी अस्पताल पहले की तुलना में अधिक तैयार हैं.

इमरजेंसी की स्थिति में वैक्सीन भी दी जाएगी!
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन बना रही दो कंपनियां मॉडेर्ना और फाइजर इमरजेंसी की स्थिति में इस महीने के आखिर से वैक्सीन देना शुरू कर सकती हैं. इसके लिए मंजूरी मिलने की देर है. हालांकि कोरोना के तेज होने प्रसार को रोकने में इनके पूरी तरह सफल होने की उम्मीद कम ही है, हां, ये जरूर है कि कोरोना के प्रसार पर अंकुश लग सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें