Dhirendra Shastri In Chhindwara: बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में क्या-क्या हुआ? जानें नकुलनाथ और कमलनाथ का रोल

Dhirendra Shastri In Chhindwara: सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा। में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सिमरिया हनुमान मंदिर के समीप कथा का कार्यक्रम शुरू हो गया है. यहां पहला दिन रविवार को रहा इसमें बड़ी संख्या में लोग अपना पर्चा खुलवाने पहुंचे. कार्यकर्म के मुख्य यजमान सांसद नकुलनाथ हैं. कथा शुरू होने से पहले शोभा यात्रा निकाली गई. धीरेंद्र शास्त्री हेलकॉप्टर से कथा स्थल तक पहुंचे. जानें छिंदवाड़ा में दूसरे दिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा में क्या-क्या हुआ.

लाखों की संख्या में पहुंचे लोग


छिंदवाड़ा के सिमरिया में आयोजित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दूसरे दिन भी लाखों की संख्या में भक्त कथा सुनने के लिए पहुंच. यहां बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार लगाया गया. जिसमें शास्त्री जी ने बिना पूछे लोगों की समस्याओं का पता लगाने के लिए पर्चे खोले. दरबार में समस्याओं को लेकर पहुंचे लोग कथा के समापन के बाद बागेश्वर धाम की जयकारे लगाते हुए हंसते हुए वापस लौट गए. हालांकि, भारी संख्या में भक्तों की भीड़ में से चुनिंदा लोगों के ही पर्चे स्वीकार किए गए.

आदिवासी सम्मान में कथा
कथा के पहले दिन कमलनाथ ने अपना संबोधन दिया. इस दौरान उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री से कई आग्रह किए. साथ ही छिंदवाड़ा आते रहने का आश्वासन लिया. इस पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हमसे कहा था कि आप सिमरिया में हनुमान मंदिर के दर्शन करने पहुंचें. उन्होंने कहा था कि आप सिमरिया आते रहेंगे तो मैंने कहा इन पागलों को छोड़कर जाएगा भी कौन. आज हम यहां आ गए हैं ये रामजी की कथा आदिवासियों के सम्मान में की जा रही है.

कैसी रही व्यवस्था?
रविवार की सुबह धीरेंद्र शास्त्री हेलिकॉप्टर से सिमरिया पहुंचे. यहां कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने उनका स्वागत किया. हवाई पट्‌टी से कथा स्थल बड़ा रोड़ शो निकाला गया. इस दौरान रास्ते में भारी संख्या में लोग रहे. सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने भी पुख्ता इंतजान कर रखे थे. पहले लिंगा पास वाहनों को रोकने का प्लान था. लेकिन, यहां पार्किंग की समस्या के कार कुछ वाहनों को जाने दिया गया. हालांकि, लिंगा बायपास से कार्यक्रम स्थल तक चौपहिया वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें