World Cup 2023 शेड्यूल में बदलाव को लेकर मचा हंगामा, अब BCCI ने इस बयान से मचा दी सनसनी

BCCI Reaction: हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सामने अपनी एक रिक्वेस्ट रखी है, जिससे बड़ा संकट पैदा हो गया है. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से 2023 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम में बदलाव करने के लिए अनुरोध किया है. HCA ने BCCI से वनडे कप कार्यक्रम में बदलाव के लिए अनुरोध किया था, क्योंकि हैदराबाद पुलिस ने बैक-टू-बैक मैचों की मेजबानी के दौरान सुरक्षा इंतजाम करने को लेकर चिंता जताई थी, जिसमें पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच भी शामिल है.

वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल में बदलाव को लेकर मचा हंगामा

अब इस मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बड़ा बयान दिया है.  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने वर्ल्ड कप 2023 में बदलाव के लिए जो अनुरोध किया है, वो मुमकिन नहीं है. राजीव शुक्ला ने कहा, ‘मैं वर्ल्ड कप के लिए हैदराबाद आयोजन स्थल का प्रभारी हूं. अगर कोई मसला या कोई बात होगी तो उसे सुलझाने का प्रयास करेंगे. वर्ल्ड कप कार्यक्रम में बदलाव करना आसान नहीं है और ऐसा होने की संभावना भी नहीं है. केवल बीसीसीआई ही कार्यक्रम, टीमें, आईसीसी, सभी को नहीं बदल सकता.’

अब BCCI ने इस बयान से मचा दी सनसनी

HCA 45 मैचों में से केवल तीन की मेजबानी करने वाला है. ये तीन मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे. बीसीसीआई और आईसीसी ने इस महीने की शुरुआत में 9 मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था. भारत और पाकिस्तान के मैच के आयोजन को एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कर दिया गया. इसके अलावा हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच 12 अक्तूबर की जगह 10 अक्टूबर कर दिया गया. HCA इससे पहले 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच की भी मेजबानी कर रहा है.

कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा

हैदराबाद पुलिस ने लगातार दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर आपत्ति व्यक्त की थी. हैदराबाद पुलिस ने एचसीए को सूचित किया है कि बैक-टू-बैक मैचों के आयोजन के परिणामस्वरूप वे पाकिस्तान टीम को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में विफल हो सकते हैं. जाहिर तौर पर, कई रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान-श्रीलंका मैच को आगे बढ़ाने से पहले एचसीए से परामर्श नहीं किया गया था. अब यह देखना होगा कि बीसीसीआई इस अनुरोध पर कैसे प्रतिक्रिया देगा, क्योंकि शेड्यूल में पहले बदलाव को लेकर उसे पहले ही विदेशी मीडिया से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें