Nag Panchami 2023: नौकरी में तरक्‍की दिलाएगा नागपंचमी का ये अचूक उपाय, कुंडली के सारे दोष होंगे दूर!

Nag Panchami 2023: नागपंचमी के दिन नाग देवता की पूजा की जाती है. नागों को धन का देवता माना गया है. साथ ही नागपंचमी के दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है. सावन शुक्‍ल पंचमी के दिन भगवान शिव के गण नाग देवता की पूजा करने से सर्पदंश का भय दूर होता है. अकाल मृत्‍यु का खतरा टलता है. इस साल आज 21 अगस्त 2023, सोमवार को नाग पंचमी का पर्व धूम-धाम से मनाया जाएगा. सावन सोमवार के दिन नाग पंचमी पर्व पड़ने से इस बार नाग पंचमी का महत्व काफी बढ़ गया है. साथ ही आज कई शुभ योग भी बन रहे हैं. 

दूर करें कुंडली के ग्रह दोष 

नाग पंचमी का दिन कालसर्प दोष और राहु-केतु दोष को दूर करने के लिए सबसे अच्‍छा मौका माना जाता है. इस दिन किए गए उपाय कुंडली के इन दोषों से जल्‍द निजात दिलाते हैं. इससे तरक्‍की में आ रही बाधाओं, कष्‍ट, नुकसान से राहत मिलती है. साथ ही जीवन में सुख, समृद्धि, सफलता मिलने के योग बनते हैं. 
 
आज नागपंचमी के दिन करें ये उपाय 

यदि आपके करियर में बार-बार बाधाएं आ रही हैं, कामों में असफलता मिल रही है. रोजगार में रुकावट आ रही है तो इसके पीछे वजह कुंडली का कालसर्प दोष हो सकता है. इससे निजात पाने के लिए नाग पंचमी के दिन मंदिर जाकर भगवान श्री कृष्ण के पास मोर पंख लगाएं. 

– शिवलिंग पर चांदी के नाग-नागिन का जोड़ा अर्पित करना कालसर्प दोष से निजात पाने का बहुत आसान और अचूक तरीका है. चांदी के नाग-नागिन बहते जल में भी प्रवाहित किए जा सकते हैं. 

– इसके अलावा राहु केतु के अशुभ प्रभाव को शांत करने के लिए राहु यंत्र को नदी या बहते हुए जल में प्रवाहित करें. साथ ही नवनाग स्तोत्र का पाठ भी करें. 

– कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए घर के द्वार पर सर्पाकार आकृति बनाकर उसका जल से अभिषेक करें और घी चढ़ाएं. इस दौरान नाग के 12 नामों का जाप करें. इससे नाग देवता प्रसन्‍न होते हैं और अशुभ फल से निजात देते हैं. 

– कालसर्प दोष और राहु-केतु दोष को दूर करने के लिए नाग पंचमी के दिन भगवान शिव की विधिवत पूजा करें. रुद्राभिषेक करना और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना बहुत लाभ देता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें