Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने बनाया प्लान, यूपी की इन 5 सीटों पर होमवर्क शुरू

Priyanka Gandhi Election: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाला गठबंधन एनडीए (NDA) और विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. पूरी ताकत से जुटा हुआ है. इस बीच, यूपी से राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. यूपी में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस (Congress) का होमवर्क शुरू हो गया है. कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व प्रियंका गांधी के लिए राज्य की पांच सीटों पर होमवर्क कर रहा है. इसमें फूलपुर को पहले, प्रयागराज को दूसरे और वाराणसी को तीसरे स्थान पर रखा गया है. इसके अलावा यूपी की अन्य दो सीटों का भी विकल्प ढूंढने पर काम शुरू हुआ है. इन सीटों से कांग्रेस का गहरा नाता रहा है.

बता दें कि इन पांच सीटों का पूरा डाटा तैयार करके केंद्रीय कार्यालय को भेजा जाएगा, इसमें जीतने की गुंजाइश अधिक होने की वजह भी बताई जाएगी. इसके लिए पार्टी आंतरिक रूप से संबंधित सीटों का सर्वे भी कराएगी. फूलपुर से खुद प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल चुनाव लड़ चुके हैं.

मुंबई में होगी गठबंधन की तीसरी बैठक

गौरतलब है कि 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में विपक्षी दल जुटेंगे. यहां I.N.D.I.A. गठबंधन की तीसरी बैठक होगी. इस गठबंधन के लिए यह बैठक बेहद ही महत्वपूर्ण होने वाली है. इस बैठक में कई ऐसे फैसले लिए जा सकते हैं, जो इसका भविष्य तय करेंगे. I.N.D.I.A. गठबंधन की 31 अगस्त से तीसरी बैठक होनी है. 1 सितंबर तक चलने वाली ये बैठक मुंबई में होगी. बैठक का एजेंडा लगभग तय हो गया है. इस बैठक में गठबंधन के चेयरमैन के नाम पर चर्चा होगी. सूत्रों के अनुसार, इस एजेंडे में गठबंधन का एक झंडा तय करना शामिल है.

I.N.D.I.A. गठबंधन का होगा एक झंडा!

सूत्रों से एक और बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई की बैठक के बाद सितंबर से देशभर में गठबंधन की साझा रैलियां शुरू हो जाएंगी, जिसमें 6-7 प्रमुख नेता और विपक्ष के सीएम शामिल होंगे. रैलियों और अन्य मौकों पर गठबंधन के नेता पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमले नहीं करेंगे. मुंबई की बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा कि गठबंधन का एक चेयरमैन हो, एक चींफ कोऑर्डिनेटर हो और 4-5 क्षेत्रिय कोऑर्डिनेटर बनाए जाएं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें