World Cup: वर्ल्ड कप में इस विदेशी टीम से खेलेंगे ये 2 ‘भारतीय’, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान!

ODI World Cup-2023 Squad, New Zealand Captain : भारत अपनी मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलेगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर से करेगी, जब उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस बीच न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

विलियमसन को मिली कप्तानी

वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. कप्तानी केन विलियमसन (Kane Williamson) को सौंपी गई है. विलियमसन ने इसी के साथ वनडे फॉर्मेट में वापसी की है. वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के उप-कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) होंगे. टीम में 2 ‘भारतीयों’ को भी शामिल किया गया है.

2 भारतीयों को मिली जगह

पिछले वर्ल्ड कप की उप-विजेता टीम ने अपने 15 सदस्यीय दल में 2 भारतीय मूल के खिलाड़ियों को भी जगह दी है. टीम में जो 3 स्पिनर्स हैं, उनमें से 2 भारत से ताल्लुक रखते हैं. ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) और रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) को न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है. ईश सोढ़ी तो पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं. वहीं, रचिन का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ लेकिन उनके पिता भारत से ही हैं.

आईपीएल के दौरान लगी थी चोट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी केन विलियमसन को मिली है. विलियमसन आईपीएल के पिछले सीजन (IPL- 2023) के पहले मैच के दौरान ही गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे. इसके चलते वह मार्च के महीने से लेकर अब यानी सितंबर तक मैदान से दूर हैं. न्यूजीलैंड फैंस के लिए ये अच्छी खबर है कि केन बेहतर हैं और यही वजह हैं कि उन्हें वर्ल्ड कप में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. विलियमसन एक बार फिर आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे.

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (उप-कप्तान), डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें