श्रीदेवी: पुलिस ने खंगाली कॉल डिटेल्‍स, होटल के रूम नंबर 2201 की हुई दोबारा जांच

श्रीदेवी का शनिवार रात दुबई में निधन हो गया. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई.(फाइल फोटो)

दुबई: श्रीदेवी की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रही पुलिस ने होटल जुमेराह अमीरात टॉवर के रूम नंबर 2201 में घटनाओं के उस क्रम को दोबारा गढ़ने की कोशिश की, जिनके चलते श्रीदेवी की मौत हुई. इसके साथ ही श्रीदेवी की कॉल डिटेल्‍स को खंगाला गया है और होटल स्‍टाफ से पूछताछ की गई है. उस वक्‍त मौजूद श्रीदेवी के परिजनों के भी बयान लिए जाने की खबरें हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दुबई पुलिस पोस्‍टमार्टम के बाद उठे सवालों की जांच के लिए ऐसा कर रही है. सारे सवालों का जवाब तलाशने के बाद ही संभवतया मंगलवार को बॉडी भारत भेजी जाएगी.

पुलिस इतनी गहन जांच इसलिए भी कर रही है क्‍योंकि दुबई के नियमों के मुताबिक किसी भी व्‍यक्ति की मौत यदि अस्‍पताल के बाहर होती है तो उस मामले की पूरी जांच की जाती है, भले ही मौत के नेचुरल कारण हों. होटल के कमरे की जांच के बाद उसको सील कर दिया गया है. जांच पूरी होने तक श्रीदेवी की बॉडी अल कुसैस मुर्दाघर में रहेगी.

मौत के मामले में नया मोड़
इससे पहले रूपहले पर्दे की खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले को नाटकीय मोड़ देते हुए दुबई की सरकार ने सोमवार को कहा कि उनकी मौत होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई. पहले ये कहा जा रहा था कि कार्डिएक अरेस्‍ट की वजह से उनकी मौत हुई. उसके बाद दुबई सरकार ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस ने मामला ‘दुबई लोक अभियोजन’ को सौंप दिया है जो इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा.

दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ”पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई.” अभिनेत्री का शव लाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए भारतीय दूतावास एवं वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें