Anantnag Encounter: अनंतनाग में कर्नल, मेजर और DSP शहीद, आंखें नम पर फौलाद जैसी मजबूत है इन अफसरों की फैमिली

Colonel Manpreet Singh Major Ashish Dhone DSP Hhumayun Bhatt: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों की कायराना करतूत और घात लगाकर हमला करने से देश के तीन अफसर शहीद हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) के DSP हुमायूं भट के पार्थिव शरीर को देर रात सुपुर्द ए खाक कर दिया गया. वहीं सेना के दोनों अफसरों का अंतिम संस्कार आज किया जाएगा. शहीद हुए अफसरों के परिजनों में अपनों को खोने की कसक है, आंखे नम हैं लेकिन उन्हें शहादत पर गर्व है.

मेजर आशीष धौनेक की फैमिली को गर्व

पानीपत जिले के बिंझौल गांव के मेजर आशीष धौनेक जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए. इसी साल मेजर आशीष को सेना मेडल से सम्मानित किया गया था. तीन बहनों के इकलौते भाई के शहीद होने पर परिवार और गांव में मातम पसरा है. उनके पिता NFL से सेवानिवृत के बाद सेक्टर-7 में किराए के मकान में रहते हैं. उनका पूरा परिवार पानीपत के सेक्टर 7 में रहता है. मेजर आशीष की 2 साल पहले मेरठ से जम्मू पोस्टिंग हुई थी. मेजर आशीष 6 महीने पहले अपने साले की शादी में छुट्टी लेकर घर आए थे. 

कर्नल मनप्रीत सिंह की फैमिली

शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह पंचकूला के सेक्टर 26 के रहने वाले थे. पंचकूला स्थित उनके घर पर उनकी पत्नी जगमीत ग्रेवाल के साथ बहन और जीजा मौजूद हैं. कर्नल मनप्रीत की पत्नी जगमीत ग्रेवाल हरियाणा के सरकारी स्कूल में लेक्चरर हैं. उनके 2 बच्चे हैं. एक बेटा 6 साल का है और उनकी बेटी की उम्र दो साल है. कर्नल मनप्रीत ग्रेवाल के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आज किया जाएगा. अनंतनाग के ऑपरेशन को कर्नल मनप्रीत सिंह ही लीड कर रहे थे. कर्नल मनप्रीत सिंह कमांडिंग ऑफिसर भी थे, इनके हवाले राष्ट्रीय रायफल्स की यूनिट थी.

डीएसपी हुमायू बट की दो महीने की बेटी, पिता पुलिस से रिटायर्ड  

वहीं डीएसपी हुमायूं भट की 2 महीने की बेटी है. जम्मू कश्मीर पुलिस के रिटायर्ड आईजी गुलाम हसन भट के बेटे हुमायूं भट को बहुत ज्यादा खून बहने की वजह से बचाया नहीं जा सका. जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से बताया गया कि डीएसपी हुमायूं भट के पिता गुलाम हसन भट भी पुलिस में रह चुके हैं. वह आईजी की पोस्ट से रिटायर हुए थे. 

पूरा देश आज इन तीन अमर शहीदों और उनके परिजनों पर गर्व कर रहा है. वहीं जनता में पाकिस्तान की इस करतूत पर आक्रोश है. लोग उसे सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें