Virat Kohli: विराट कोहली ने आईसीसी टूर्नामेंट में बनाया महारिकॉर्ड, महान सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा

Virat Kohli Record: भारतीय धुरंधर विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में होती है. वह जब क्रीज पर जम जाते हैं तो बड़े से बड़े गेंदबाज के उन्हें आउट करने में पसीने छूटने लगते हैं. विराट ने इस बीच आईसीसी इवेंट्स में अपने बल्ले के दम पर बड़ा कीर्तिमान हासिल किया.

भारत की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने आईसीसी वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) अभियान की शुरुआत शनिवार 8 अक्टूबर से की. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम हालांकि बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और 49.3 ओवर में 199 रन पर ऑलआउट हो गई. स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन जोड़े. डेविड वॉर्नर ने 41 रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट लिए. कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिले. 

विराट का बड़ा कीर्तिमान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब व्हाइट बॉल आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ा. सचिन ने सीमित ओवरों के आईसीसी टूर्नामेंट में 2719 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान ये कीर्तिमान रचा. इतना ही नहीं, विराट के नाम आईसीसी वर्ल्ड कप (वनडे और टी20) इतिहास में नॉन-ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन हो गए हैं. 

भारत की बेहद खराब शुरुआत

200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. रोहित और ईशान किशन ने पारी का आगाज किया लेकिन दोनों ही खाता खोले बिना आउट हो गए. पारी के पहले ओवर की चौथी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने किशन को पवेलियन भेजा. स्टार्क की बाहर जाती गेंद को छेड़ने के चक्कर में किशन कैमरून ग्रीन को कैच दे बैठे. वह गोल्डन डक बने. इसके बाद जोश हेजलवुड ने अपने ओवर में रोहित और श्रेयस को पवेलियन भेज दिया जिससे टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 2 रन हो गया. बाद में विराट और केएल राहुल ने टीम को संभाला.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें