Air India में शाम‍िल होंगे 30 नए प्‍लेन, यात्र‍ियों की सहूल‍ियत के ल‍िए ये है प्‍लान

Tata Group Airline: टाटा ग्रुप की तरफ से एयर इंड‍िया का टेकओवर क‍िये जाने के बाद एयरलाइन को लगातार अपग्रेड क‍िया जा रहा है. अब एयरलाइंस अगले छह महीने में 30 से ज्यादा नए विमान ला रही है. इसके अलावा एयरलाइन का 400 वीकली फ्लाइट जोड़ने का भी प्‍लान है. देश से बाहर चार नई जगह के ल‍िए एयरलाइन की तरफ से फ्लाइट शुरू की जा सकती हैं. टाटा ग्रुप की एयरलाइन ने मौजूदा नेटवर्क और बेड़े के विस्तार पर काम कर रही है.

400 से ज्‍यादा वीकली फ्लाइट जोड़ने का प्‍लान

एयरलाइन की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया क‍ि इंटरनेशनल एक्‍सटेंशन उत्तरी अमेरिका, यूरोप और दक्षिण-पूर्ण एशिया में करने की योजना है. एयर इंडिया ने कहा कि व‍िंटर प्रोग्राम के हिस्से के रूप में, एयरलाइन का इरादा मार्च, 2024 तक अपने डोमेस्‍ट‍िक और इंटरनेशनल नेटवर्क में 400 से ज्‍यादा वीकली फ्लाइट जोड़ने का है. व‍िंटर प्रोग्राम 29 अक्टूबर से अगले साल 30 मार्च तक लागू रहेगा.

अगले छह महीने में प्रस्तावित नए विमानों के आने के आधार पर एयर इंडिया का टारगेट कई डोमेस्‍ट‍िक रूट पर 200 से ज्‍यादा वीकली फ्लाइट शुरू करने का भी है. इंटरनेशनल नेटवर्क पर कंपनी 200 से ज्‍यादा वीकली फ्लाइट शुरू करेगी. इसमें 80 से ज्‍यादा वीकली उड़ानें पहले ही जोड़ी जा चुकी हैं.

एयर इंडिया की तरफ से एक प्रेस नोट में कहा गया क‍ि मार्च 2024 तक एयर इंडिया के बेड़े में 30 से ज्‍यादा बड़े आकार वाले विमान शामिल करने की उम्मीद है. बेड़े में छह ए350, चार बी777 और 20 ए320 नियो शामिल हैं. एयर इंडिया ने इसी साल एयर बस और बोइंग को 470 नए विमानों का ऑर्डर दिया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें