नोएडा एयरपोर्ट से इस एयरलाइन की उड़ेगी पहली उड़ान, क‍िस द‍िन शुरू होगा फ्लाइट ऑपरेशन

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. इस अपडेट के अनुसार नोएडा एयरपोर्ट से सबसे पहले इंड‍िगो एयरलाइन अपनी उड़ान शुरू करेगी. क‍िफायती फ्लाइट उपलब्‍ध कराने वाली देश की सबसे बड़ी एयरलाइन की तरफ से 2024 के अंत तक अपनी उड़ान शुरू की जा सकती है. एक बयान के अनुसार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) ने देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के साथ एक एमओयू पर साइन क‍िये.

इस करार के अनुसार इंडिगो एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली सबसे पहली एयरलाइन होगी. इस समझौते के अनुसार एनआईए (NIA) और इंडिगो, यूपी और इसके बाहर हवाई संपर्क मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे. यह एयरपोर्ट दिल्ली से करीब 75 किमी दूर वेस्‍ट यूपी के गौतम बौद्ध नगर जिले के जेवर क्षेत्र में है. एनआईए के सीईओ सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा, ‘हम इंडिगो के साथ इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करके काफी खुश हैं. इंडिगो का डोमेस्‍ट‍िक और इंटरनेशनल, दोनों मार्केट बेस काफी मजबूत है.

उन्‍होंने कहा, एनआईए और इंडिगो के बीच हुए करार से न केवल हवाई संपर्क को मजबूत करने में मदद करेगी, बल्कि इससे हमारे ग्राहकों को भी नया अनुभव म‍िलेगा. नोएडा एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद यह एनसीआर में दूसरा अंतरराष्ट्रीय और तीसरा कमर्श‍ियल एयरपोर्ट होगा. श्नेलमैन ने कहा, ‘इंडिगो के बड़े नेटवर्क और एक्‍सरटीज का फायदा उठाकर हमारा मकसद अपने यात्रियों को बेहतर अनुभव देना है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें